मंगलवार, 18 नवंबर 2014

बाड़मेर खबरें कचहरी परिसर से। । निकाय चुनाव चकलस्

बाड़मेर खबरें कचहरी परिसर से। । निकाय चुनाव चकलस् 
जिला आयोजना समिति की बैठक आज
बाड़मेर, 18 नवम्बर। जिला आयोजना समिति की बैठक बुधवार 19 नवम्बर को दोपहर 1.00 बजे जिला प्रमुख श्रीमती मदन कौर की अध्यक्षता में जिला परिषद के सभा कक्ष में आयोजित की जाएगी।

मुख्य आयोजना अधिकारी बालाराम चैधरी ने बताया कि उक्त बैठक में टीएफसी, एसएफसी एवं निर्बन्ध राशि योजना की वार्षिक कार्यपूरक योजना वर्ष 2014-15 के अनुमोदन के अलावा विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की जाएगी।

-0-

ईवीएम संग्रहण एवं मतगणना स्थलों का अनुमोदन
बाडमेर, 18 नवम्बर। नगरीय निकाय चुनाव 2014 के लिए नगर परिषद बाडमेर एवं बालोतरा के मतों की गणना एवं ई.वी.एम. संग्रहण हेतु स्थानों का अनुमोदन किया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने बताया कि नगर परिषद बाडमेर हेतु राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बाडमेर तथा नगर परिष्द बालोतरा हेतु एम.बी.आर. राजकीय महाविद्यालय बालोतरा का ई.वी.एम. संग्रहण स्थल एवं मतो की गणना हेतु अनुमोदन किया गया है। उन्होने रिटर्निग आॅफिसर (एस.डी.एम.) बाडमेर एवं बालोतरा को निर्देश दिए है कि वे राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सुरक्षा व्यवस्था एवं मतगणना स्थल पर केन्टिन, फर्नीचर, बिजली, पानी आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करेंगे।

-0-

निर्वाचन नियन्त्रण कक्ष में हैल्प लाईन की स्थापना
बाडमेर, 18 नवम्बर। नगर निकाय चुनाव 2014 के संबंध में आम जन की समस्याओं के निराकरण हेतु नियन्त्रण कक्ष में हैल्प लाईन की स्थापना की गई है।

नियन्त्रण कक्ष के प्रभारी अधिकारी अशोक कुमार गोयल ने बताया कि नियन्त्रण कक्ष के दूरभाष नम्बर 02982-222226, फैक्स नम्बर 02982- 221093 तथा टोल फ्री नम्बर 1077 है।

-2-

नगर निकाय चुनाव हेतुसिंह पर्यवेक्षक नियुक्त
बाडमेर, 18 नवम्बर। नगर निकाय चुनाव 2014 के लिए बाडमेर एवं बालोतरा के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी बीकानेर के कमिश्नर गिरीराज सिंह कुशावाह को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी हरभान मीणा ने बताया कि बाडमेर एवं बालोतरा के लिए नियुक्त पर्यवेक्षक कुशावाह 20 नवम्बर से 27नवम्बर तक जिले में रहेंगे। उनका प्रवास सर्किट हाउस बाडमेर में कमरा संख्या एक होगा। उनसे चुनाव संबंधी किसी भी प्रकार की शिकायत या सुझाव या समस्या हेतु कोई भी प्रत्याशी या राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि सम्पर्क कर सकेंगे।

-0-

रिजर्व जोनल मजिस्टेªेट नियुक्त
बाडमेर, 18नवम्बर। जिला निर्वाचन अधिकारी (जिला कलक्टर) मधुसूदन शर्मा ने आदेश जारी कर नगर परिषद बाडमेर तथा बालोतरा के लिए रिजर्व जोनल मजिस्टेªट नियुक्त किए है।

जिला निर्वाचन अधिकारी शर्मा ने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र बाडमेर के लिए तहसीलदार भू अभिलेख बाडमेर अर्जुनदान तथा पशु चिकित्सा अधिकारी बाडमेर नारायणसिंह को रिजर्व जोनल मजिस्टेªेट नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार नगर परिषद क्षेत्र बालोतरा के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय पचपदरा के प्राचार्य मेहबूब अली तथा सानिवि उपखण्ड बालोतरा के सहायक अभियन्ता गिरधारीराम को रिजर्व जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।

शर्मा ने बताया कि नगर निकाय चुनाव की प्रक्रिया शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने हेतु उक्त अधिकारियों को विशेष कार्यपालक मजिस्टेªट नियुक्त करते हुए कार्यपालक मजिस्टेªट की समस्त शक्तियां प्रदान की जाकर दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 133, 143 व 144 के अधीन समस्त शक्तियों का प्रयोग करने के लिए विशेष रूप से सशक्त किया गया है। उक्त रिजर्व जोनल मजिस्टेªट को निर्देश दिए गए है कि वे 20 नवम्बर को प्रातः 9.00 बजे संबंधित रिटर्निग आॅफिसर के समक्ष अपनी उपस्थिति देंगे।

-0-

पंचायतीराज चुनाव 2015 निर्वाचक नामावलियों की तैयारी हेतु कार्यक्रम संशोेधित
बाडमेर, 18 नवम्बर। पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव 2015 के लिए निर्वाचक नामावलियों की तैयारी हेतु संशोधित कार्यक्रम की घोषणा की गई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने बताया कि निर्वाचक नामावलियों का प्रारूप प्रकाशन 24 नवम्बर को किया जाएगा। 25 व 26 नवम्बर को निर्वाचक नामावलियों का वार्डो, मतदान केन्द्रों पर पठन किया जाएगा। दावे एवं आक्षेपों को प्रस्तुत करने की अन्तिम तिथि 3 दिसम्बर होगी। 29 एवं 30 नवम्बर विशेष अभियान की तिथियां निर्धारित की गई है। दावें एवं आक्षेपों के निस्तारण की अवधि 11 दिसम्बर तक होगी। 17 दिसम्बर तक पूरक सूचियों की तैयारी की जाकर 23 दिसम्बर को निर्वाचक नामावलियों का अन्तिम प्रकाशन किया जाएगा।

-0-



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें