मंगलवार, 18 नवंबर 2014

दो टूक। साळा पी एम साळा चोर ,कटारिया जी को यह संस्कार संघ से मिले या बीजेपी से ?

दो टूक। साळा पी एम साळा चोर ,कटारिया जी को यह संस्कार संघ से मिले या बीजेपी से ?
दुर्ग सिंह राजपुरोहित 

आज वृद्ध बीजेपी नेता और राज्य का गृह मंत्रालय सम्भालने वाले मंत्री गुलाबचंद कटारिया जी को सुना जिसमे मोदी से लगाकर चोर तक के लिए "साला" शब्द उपयोग धडल्ले से किया जा रहा था !! बीजेपी कार्यकर्ता जमकर तालियाँ पीट रहे थे !! मोदी जी को कोई झूठा बोले तो सभी कार्यकर्ता खा पीकर दुसरे लोगो को कोसते हैं उनको देशद्रोही कहने से भी कोई इन्हें गुरेज नही !! लेकिन बुजुर्ग नेता जी के मोदी जी से चोर तक को साला कहना उनके हंसने तालियाँ पीटने का मुद्दा बन गया. कटारिया जी बोले हम और आप घर पर दीपावली मना रहे थे लेकिन साला देश का पीएम मोदी हमारे जवानो के साथ सीमा पर बैठा था उस बर्फबारी में !! जैसे " साला देश का जो नेता चोर हो उसे मेरे मुल्क की मालिक जनता सजा देगी !! 

यह समझ नहीं आया के संघ पृष्ठ भूमि के कहे जाने वाले गुलाब चंद कटारिया के यह संस्कार संघ से मिले हे या बीजेपी से ,देश के प्रधानमंत्री से लेकर चोर तक को साला से सम्बोधन ,बाड़मेर आये तो अपनी और पार्टी की जगहंसाई कर गए ,

खैर !! उन्होंने अपने भाषण में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को कई बार " तू मंच पर आकर बता "" तू क्या पूछता हैं हिसाब एक साल का " के साथ नितांत सभ्यता के साथ ललकारा !! खैर ये भी जाने देते हैं !! उसके बाद उनके पिता स्वर्गीय राजेश पायलट के सरनेम पायलट पर लम्बा चौड़ा ज्ञान देकर पुछा कि सचिन अपने नाम के पीछे पायलट क्यों लगाता हैं जबकि उसको विमान चलाना नही आता. ये थोडा अटपटा मुझे भी लगा तो शाम के समय बाड़मेर पहुंचे कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट माफ़ करें गृह मंत्री को पायलट नाम पर ऐतराज हैं फिर भी हम सभी उनके इस सरनेम से जानते थे ज्ञान वर्धन होने से पहले इसलिए दूसरा सरनेम पता अब तक नहीं चला हैं !! फिर भी आगे बढ़ते हैं !! मैंने और मेरे कुछ पत्रकार साथियों ने सचिन पायलट से यह सवाल पूछ ही लिया कि गृह मंत्री जी को आपके सरनेम पर आपत्ति हैं और आज ही उन्होंने यह टिप्पणी की हैं इस पर सचिन पायलट ने जवाब दिया कि आदरणीय कटारिया जी मेरे आदरणीय हैं मैं उनका बहुत सम्मान करता हूँ बड़े बुजुर्ग नेता हैं !! इश्वर उन्हें और ताकत दे अपने मंत्रालय में वो और कौशल से काम करे ताकि जनता की सेवा अच्छी तरह हो सके!! मैं व्यक्तिगत कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता !!

थोडा असमंजस में इसलिए हूँ कि आदर्श वक्तव्य किसका मानू !! बुजुर्ग नेता का या युवा सरनेम स्कैम के आरोपी का !!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें