गुरुवार, 6 नवंबर 2014

मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते कर्नल सोनाराम और गजेन्द्रसिंह शेखावत

 

बाड़मेर मोदी मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में बाड़मेर-जैसलमेर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी और जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत और अजमेर सांसद सांवरमल जाट को जगह मिल सकती है। गौरतलब है की राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटो पर भाजपा ने अपना परचम लहराया था उसके बावजूद मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के समय अपने मत्रीमडल में राजस्थान के एक सांसद निहालचंद मेगवाल को ही जगह मिली थी। सूत्रों की माने तो कर्नल सोनाराम चौधरी और गजेन्द्र सिंह शेखावत को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर रक्षा मंत्री बन सकते हैं. अभी अरुण जेटली के पास वित्त मंत्रालय के साथ-साथ रक्षा मंत्रालय का प्रभार है भी है. गोवा के सीएम पर्रिकर की छवि एक ईमानदार नेता की है.सूत्रों के मुताबिक गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर के रक्षा मंत्री बनने पर राजेंद्र आर्लेकर को गोवा का सीएम बनाया जा सकता है. आज 9 नवंबर को मोदी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार होना है. 5 से 10 नए मंत्री शपथ ले सकते हैं. अभी मंत्रिमंडल में 46 मंत्री हैं.सूत्रों के हवाले से खबर है कि मनोहर पर्रिकर के अलावा बिहार से सांसद गिरिराज सिंह, यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा और यूपी के भदोही से सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त भी मंत्री बन सकते हैं.


9 नवंबर को हो सकता मोदी कैबिनेट का विस्तार


सूत्रों के मुताबिक ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी से ग्रामीण विकास मंत्रालय लेकर किसी और को दिया जा सकता है. मोदी कैबिनेट में जगह मिलने की खबरों के बीच मनोहर पर्रिकर ने बुधवार शाम दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की.पीएम से मुलाकात के बाद पर्रिकर ने कहा कि कैबिनेट को लेकर पीएम से उनकी कोई बात नहीं हुई. पर्रिकर ने गोवा का सीएम बने रहने का ही दावा किया.
मुख्तार अब्बास नकवी, राजीव प्रताप रूडी जैसे कई नेता है कि जो इस कैबिनेट विस्तार में अपनी संभावनाओं को परवान चढ़ते देख सकते हैं

1 टिप्पणी:

  1. बाड़मेर से केन्द्र मे पहली बार मन्त्री बनेगे कर्नल सोना राम चौधरी

    जवाब देंहटाएं