शनिवार, 8 नवंबर 2014

स्वर्णनगरी जैसलमेर के पर्यटन को लगेंगे पंख



जैसलमेर

स्वर्णनगरी के पर्यटन को और अधिक ऊंचाई प्रदान करने के लिए सुनियोजित तरीके से यहां पर्यटन उद्योग को नये आयाम स्थापित करने के प्रयास किये जायेंगे। केंद्रीय पर्यटन सचिव ललित के पंवार ने कहा कि पर्यटन में नवाचार के साथ यहां गाइड इंस्टिट्यूट एवं संगीत केंद्र खोलने की योजना शीघ्र ही अमल में लायी जाएगी।




जैसलमेर में पर्यटकों के लिये नये स्थानों के चयन के लिये पर्यटन मंत्रालय जल्द ही नये पर्यटन स्थल ढूंढकर उसको पर्यटन मानचित्र लाने का प्रयास करेगा। केंद्रीय पर्यटन सचिव का पदभार संभालने के बाद जैसलमेर पहुंचे ललित के पंवार ने पर्यटन स्थलों का भ्रमण किया और जिला प्रशासन एवं पर्यटन संघों से जुड़े लोगों के साथ बैठकर स्वर्णनगरी के पर्यटन को नये मुकाम तक ले जाने के बारे में चर्चा की।




उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच बातों में पर्यटन भी प्रमुख है। भारत सरकार और राज्य सरकार पर्यटन मंत्रालय के माध्यम से जैसलमेर का पूरा विकास होगा। जल्द से जल्द लम्बे समय से बंद पड़े सिविल एयरपोर्ट को चालू कराया जायेगा, जिससे जैसलमेर के पर्यटन को नए पंख लग सके। पंवार ने कहा कि अनाधिकृत गाइड की समस्या का समाधान करने एवं गाइड के प्रशिक्षण के लिए मुख्यमंत्री और राजस्थान सरकार पर्यटन सचिव से चर्चा करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें