रविवार, 2 नवंबर 2014

जैसलमेर रेत के धोरों पर खुला सिनेमा का सुनेहरा पर्दा


जैसलमेर  रेत के धोरों पर खुला सिनेमा का सुनेहरा पर्दा
वंडरलस्ट फिल्म फेस्टिवल के दूसरे दिन रेगिस्तान पर दिखाई गयीं फिल्में




१ नवंबर, २०१४, जैसलमेर

वंडरलस्ट फिल्म फेस्टिवल के दूसरे दिन का आयोजन जैसलमेर के सुनहरे रेत के धोरों के बीच किया गया. "Poop on Poverty", "My Beautiful Village Bhinmal" और "El Balsero" समेत कई और ट्रेवल से जुडी फिल्में यहाँ स्क्रीन हुईं। फेस्टिवल ने चांदनी रात में थार की ख़ूबसूरती के बीच फिल्मों का मज़ा ले रहे दर्शकों को काफी रोमांचित किया. फिल्मों की स्क्रीनिंग सम सैंड डून्स में स्थित पायल, चिराग और प्रिंस डेज़र्ट कैम्प्स में की गयीं जिसमें देसी और विदेशी दर्शक उपस्थित थे. उन्होंने इस यादगार अनुभव के लिए आयोजकों के प्रयासों की प्रशंसा की. इसी के साथ पायल सफारी कैंप के श्री करीम खान का कहना था कि इस तरह के अनोखे कार्यक्रमों के आयोजनों से न केवल ज़्यादा पर्यटक आकर्षित होंगे बल्कि उनको कभी न भूलने वाला एक यादगार अनुभव होगा। ऐसा ही कुछ कहना था चिराग रिसॉर्ट्स के श्री अलादीन और प्रिंस डेजर्ट सफारी के श्री गजेन्द्र सिंह और श्री जेठू सिंह का, जो कि फेस्टिवल के दूसरे दिन उसके वेन्यू पार्टनर थे. ३ दिन के इस फेस्टिवल का कल २ नवंबर को मिस्टिक जैसलमेर में आख़िरी दिन होगा और इसमें कई और दर्शकों के शामिल होने की संभावना है.

इस फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य है ट्रेवल की भावना का अनुष्ठान और सिनेमा के दृष्टिकोण से दुनिया की एक अनोखी यात्रा। ये फेस्टिवल दिखाई जाने वाली फिल्मों के माध्यम से न केवल पर्यटन को बढ़ावा देना चाहता है, बल्कि सफर के अनुरागी सभी लोगों को साथ में जोड़ना चाहता है. फेस्टिवल से जुडी सभी जानकारी उस की वेबसाइट पे उपलब्ध है.




वंडरलस्ट ट्रेवल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन कर रहे हैं फिल्म मेकर अदिति शर्मा और पर्यटन व्यवसाई अशरफ अली. इस के मीडिया पार्टनर है, फेस्टिवल पार्टनर है मिस्टिक जैसलमेर और ऑनलाइन पार्टनर है.

1 टिप्पणी: