शुक्रवार, 14 नवंबर 2014

जोधपुर कोनार्क प्रतिभा खोज सैनिक परिवारो से

जोधपुर कोनार्क प्रतिभा खोज सैनिक परिवारो से  

जोधपुर मिलिट्र्ी स्टेषन में रहने वाले सैनिक परिवार व बच्चों के समग्र विकास व सषक्तिकरण की प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए कोनार्क कोर ने 14 नवम्बर 2014 को ‘कोनार्क प्रतिभा खोज’ का आयोजन किया। यह एक बहुप्रतिभा प्रतियोगिता थी, जिसमें जोधपुर मिलिट्र्ी स्टेषन के बच्चों ने अपनी भिन्न-भिन्न प्रतिभाओं का शानदार प्रदर्षन किया। इस अद्धितीय प्रयास की अगुवाई श्रीमती लीना मैथ्यूज क्षेत्रीय अध्यक्षा, कोणार्क सैनिक पत्नी कल्याण संघ ;आवाद्ध ने की, इस आयोजन से जोधपुर मिलिट्र्ी स्टेषन के बच्चों को अपने अन्दर छुपी प्रतिभा को दिखाने का अवसर प्राप्त हुआ तथा उन्हें एक शानदार अनुभव की प्राप्ति हुई।



इस प्रतियोगिता का उद्देष्य बच्चों का सर्वांगीण विकास करना तथा उनकी प्रतिभा को उभारना था, इस आयोजन से बच्चों के आत्मविष्वास, अभिव्यक्ति, रचनात्मक, एकाग्रता व कलात्मक विकास में मदद मिली। अलग-अलग फाॅर्मेषन / यूनिट में आयोजित प्रतियोगिता के प्रथम दौर में 14 प्रतिभागियों को चुना गया, अंतिम दौर में पहुंचने वाले प्रतियोगियों ने गायकी, नृत्य व शास्त्रीय नृत्य, वाद्य यंत्रों, हास्यप्रधान नाटक तथा त्वरित चित्रकारी में अपनी प्रतिभा का प्रदर्षन किया।



प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को उनके उत्कृष्ट प्रयास व प्रतिभा के लिए ‘प्रतिभागी प्रमाण पत्र’ से सम्मानित किया गया, प्रत्येक वर्ग में हर सफल प्रतिभागी को नगद पुरस्कार दिया गया। प्रतियोगिता की समाप्ति पर मुख्य अतिथि श्रीमती लीना मैथ्यूज ने कहा कि जीवन के हर क्षेत्र में सफलता के लिए बच्चों की प्रतिभा का विकास अत्यन्त महत्वपूर्ण है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें