बुधवार, 12 नवंबर 2014

राजस्थान महिला कांग्रेस ने कटारिया से मांगा इस्तीफा

जयपुर। राजस्थान प्रदेश महिला कांग्रेस ने महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार को लेकर राज्य के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया से इस्तीफा देने की मांग की है।

राजस्थान महिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक शकुंतला रावत ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि राजसमंद जिले के थुरावड़ गांव में गत शनिवार को एक महिला के साथ हुई घटना को देखते हुए प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ चुकी है।
rajasthan mahila congress demanded resignation of Kataria

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को नहीं संभाल सकते तो गृहमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। रावत ने कहा कि महिला कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल गुरूवार को थुरावड जाएगा तथा पीडिता एवं उसके परिजनों से मिलकर घटना की पूर्ण जानकारी लेंगे। इसके बाद राज्यपाल से मिलकर इस सम्बंध में एक ज्ञापन दिया जाएगा।

महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार
उन्होंने बताया कि घटना के दूसरे दिन उदयपुर महिला जिला इकाई को वहां जाने के लिए निर्देश दिए थे लेकिन महिला कांग्रेस के प्रतिनिधि भी वहां जाने से घबरा रहे है।

इसलिए गुरूवार को यहां से एक प्रतिनिधिमंडल भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में दिन-प्रतिदिन महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचारों तथा थुरावड जैसी घटनाओं से देश में प्रदेश का नाम अपमानित हो रहा है।

राज्य में होगा धरना प्रदर्शन
उन्होंने कहा कि घटना की पूरी जानकारी लेने के बाद इस घटनाके विरोध में राज्य में धरना एवं प्रदर्शन के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने इस घटना के लिए जिम्मेदार उपखंड अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों तथा घटना में लिप्त आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि नौ नवम्बर को एक महिला को निर्वस्त्र कर गधे पर बैठाकर गांव में घुमाया गया।

यह कृत्य एक युवकी कथित हत्या के आरोप में समाज की पंचायत ने मृतक की भाभी को दोषी मानकर यह फरमान जारी किया था। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें