बुधवार, 19 नवंबर 2014

फेल करने की धमकी देकर बनाया संबंध बनाने का दबाव

राजसमंद। रेलमगरा, स्कूल की एक नाबालिग छात्रा को फेल करने की धमकी दे कर यौन सम्बन्ध बनाने के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है।

खुलासा होने के बाद मंगलवार को पुलिस ने आरोपित शिक्षक सम्पतलाल शर्मा को प्रकरण दर्जकर गिरफ्तार कर लिया। जिला शिक्षाधिकारी ने उसे एपीओ कर दिया है।

पुलिस के अनुसार मामला गिलूण्ड कस्बे के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय का है। यहां गत अगस्त में प्रतिनियुक्त द्वितीय श्रेणी अध्यापक सम्पतलाल शर्मा (गिलूण्ड) ने परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर 12 कक्षा की एक छात्रा को अकेले में मिलने का प्रस्ताव रख दिया।

girl student force to make physical relationship

गत अक्टूबर के अंत में हुए द्वितीय टेस्ट के अंग्रेजी विषय में भी उसे 10 में से 2 अंक देकर उसने छात्रा पर दबाव बनाना शुरूकर दिया था।

आरोप है कि उसने छात्रा से अकेले में नहीं मिलने पर बोर्ड को भेजे जाने वाले अंकों में कटौती करने और परिणाम बिगाड़ने की धमकी दी। शिक्षक शर्मा गत पांच दिनों से इस छात्रा पर अकेले में मिलने का जबरन दबाव बनाने लगा।

महिला प्रधानाचार्य बोलीं- सबूत लाओ
मामले को लेकर गत शनिवार को कक्षा की कुछ छात्राएं कार्यवाहक संस्था प्रधान गीता पारीक के समक्ष प्रस्तुत हुई। शिकायत करने पर पारीक ने मामले का साक्ष्य प्रस्तुत करने की बात कहते हुए पल्ला झाड़ लिया।

हां, हमारे पास यह प्रकरण आया था। तुरंत मामला दर्ज कर जरूरी कार्रवाई कर ली है। गंभीरता से प्रकरण की विस्तृत जांच की जा रही है।
श्वेता धनखड़, पुलिस अधीक्षक, राजसमंद। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें