रविवार, 16 नवंबर 2014

हिस्ट्रीशीटर की गोली से हैड कांस्टेबल की मौत



कुचामनसिटी/नागौर। हिस्ट्रीशीटर विजेंद्र सिंह चारण ने शनिवार दोपहर पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी। हैड कांस्टेबल फैज मोहम्मद के सीने में दो गोलियां लगी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।
death of head constable from bullet of history sheeter



घटना कुचामन थाना इलाके के भांवता गांव के पास की है। देर शाम पुलिस ने विजेंद्र और उसके साथी मदन सिंह को गिरफ्तार किया और एक महिला को हिरासत में ले लिया। इनसे बुलेटप्रूफ जैकेट, 4 सेमी- ऑटोमैटिक राइफल व 50 कारतूस बरामद किए हैं।




पुलिस अधीक्षक राघवेन्द्र सुहासा ने बताया कि कुचामन एसएचओ सुरेश सोनी भांवता के पास हिराणी गांव में तेजा मंदिर में शुक्रवार रात हुई चोरी के सिलसिले में गए थे। वहां से दूसरी चोरी की जांच के लिए भांवता जा रहे थे।




तभी पुलिस को शक हुआ कि एक स्कॉर्पियो में हिस्ट्रीशीटर इंडाली निवासी विजेंद्र है। पुलिस ने पीछा किया तो विजेंद्र ने गाड़ी भांवता की ओर तेजी से दौड़ा दी। भांवता में पुलिस ने ग्रामीणों को सूचित किया तो उन्होंने रास्ता रोक दिया। वहां से विजेंद्र वापस हुआ तो पुलिस की सामने मिली। पुलिसकर्मी नीचे उतरे ही थे कि विजेंद्र ने फायरिंग कर दी।




पुलिस के अनुसार विजेंद्र हमले के बाद साथियों के साथ हिराणी गांव में गाड़ी छोड़कर पैदल भाग गया था। पुलिस ने अजमेर, बीकानेर, जोधपुर, जयपुर व अन्य जिलों में नाकाबंदी कराई।




नाकाबंदी के चलते देर शाम को केरपुरा गांव के पास पुलिस ने उसको व उसके साथ मदन सिंह को धर दबोचा। इस संबंध में कुचामन थानाधिकारी सुरेश सोनी ने कुचामन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपितों से नावां थाने में पूछताछ की जा रही है।




कोट वारदात में शामिल अन्य बदमाशों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। पोस्टमार्टम के बाद हैड कांस्टेबल का शव परिजनों को सौंप दिया है।

- राघवेंद्र सुहासा, एसपी, नागौर




आश्रितों को मिलेंगे 22 लाख, मकान

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मृतक हैड कांस्टेबल के परिवार को 22 लाख रूपए और हाउसिंग बोर्ड का मकान देने की घोषणा की है। बच्चों को मुफ्त शिक्षा, एक आश्रित को सरकारी नौकरी और कृषि भूमि होने पर परिवार को बिजली कनेक्शन मुफ्त देने का भी ऎलान किया है। ...

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें