बुधवार, 12 नवंबर 2014

संभागीय आयुक्त ने की समीक्षा बाड़मेर नगर निकाय चुनाव निष्पक्ष तथा तटस्थ चुनाव के लिए माकूल व्यवस्था की हिदायत


संभागीय आयुक्त ने की समीक्षा
बाड़मेर नगर निकाय चुनाव निष्पक्ष तथा तटस्थ चुनाव के लिए माकूल व्यवस्था की हिदायत
बाडमेर, 12 नवम्बर। नगर निकाय चुनाव 2014 के लिए संभागीय आयुक्त हेमन्त गेरा ने जिले में निष्पक्ष तथा तटस्थ चुनाव के लिए माकूल व्यवस्था की हिदायत दी है। उन्होने बुधवार को कानून व्यवस्था की विस्तृत समीक्षा की तथा चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया।

कलेक्ट्रेट सभागार में नगर निकाय चुनाव के लिए आयोजित बैठक में संभागीय आयुक्त गेरा तथा पुलिस महानिरीक्षक सुनील दत्त ने जिले में चुनाव बन्दोबस्तों की विस्तृत समीक्षा की। जिला निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने मतदान व्यवस्थाओं तथा जिला पुलिस अधीक्षक अनिल देशमुख ने कानून व्यवस्था की जानकारी दी।

इस अवसर पर गेरा ने मतदान दलों के गठन तथा उनके प्रशिक्षण कार्यक्रम के बारे में जानकारी ली। उन्होने अधिक मतदाता वाले मतदान केन्द्रों के मतदान दलों की समीक्षा की। उन्होने प्रत्येक मतदान केन्द्र पर मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि इस बार सर्दियों के मध्यनजर सायंकाल में अंधेरा हो जाता है इसलिए मतदान केन्द्रों पर प्रकाश व्यवस्था भी की जाए।

संभागीय आयुक्त ने सेक्टर मजिस्टेªेटों को अपने क्षेत्रों में लगातार भ्रमण कर चैकन्ने रहने के निर्देश दिए। उन्होने बताया कि नगर पालिका चुनाव में करीबी मुकाबला होने से संवेदनशीलता बढ जाती है इसलिए वे प्रतिदिन की संवेदनशीलता पर नजर बनाए रखें।

इस मौके पर पुलिस महानिरीक्षक सुनील दत्त ने कानून व्यवस्था के संबंध में निर्देश दिए। उन्होने बताया कि सेक्टर मजिस्टेªट अपने क्षेत्र में नियुक्त पुलिस मोबाईल टीम से भी समन्वय बनाए रखें।

इस अवसर पर आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करने तथा निर्वाचन नियन्त्रण कक्ष पर की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई तथा निर्वाचन से संबंधित प्राप्त शिकायतों, उनकी प्रकृति तथा उनके निस्तारण की भी समीक्षा की गई।

इससे पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने जिले में नगर निकाय चुनाव की कार्ययोजना की विस्तृत जानकारी दी। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी हरभान मीणा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपालराम बिरडा, भूमि अवाप्ति अधिकारी नखतदान बारहठ समेत प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारी तथा पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें