बुधवार, 12 नवंबर 2014

नगरपरिषद चुनाव में भाजपा का खाता खुला। जैसलमेर में वार्ड नं 8 से भाजपा उम्मीदवार ईष्वरी भाटिया निर्विरोध निर्वाचित।



नगरपरिषद चुनाव में भाजपा का खाता खुला। जैसलमेर में वार्ड नं 8 से भाजपा उम्मीदवार ईष्वरी भाटिया निर्विरोध निर्वाचित।
स्टार रिपोर्टर। विमल भाटिया 

नगरपरिषद चुनाव में जैसलमेर में जहां भाजपा ने जीत का खाता खोल दिया हैं वही बाड़मेर में बीजेपी के एक उम्मीदवार का पर्चा खारिज होने के बाद कांग्रेस ने जीत की शुरुआत की हैं। जैसलमेर में वार्ड नं 8 से शान्ति चूरा का नामंकन अमान्य पाये जाने पर भाजपा की उम्मीदवार ईष्वरी देवी निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं। बताया जाता हैं कि शान्ति चूरा ने कांग्रेस की तरफ से नामांकन दाखिल किया था लेकिन कांग्रेस का सिंबल नामांकन साथ ना होने के कारण निर्वाचन अधिकारी द्वारा उनका नाकांमन रद्द कर दिया गया।

इसी तरह बाड़मेर में वार्ड नं 18 से भाजपा प्रत्याषी मानाराम जाखड़ का नामांकन खारिज किये जाने के बाद दिलीप सिंह गोगादेव निर्विरोध निर्वाचित हुवें हैं। भाजपा प्रत्याषी माना राम की चार संताने होने के कारण उनका नामांकन खारिज किया गया हैं। राजस्थान पंचायत नियम 1994 में निर्धारित तिथि 27 नवंबर 1995 के बाद किसी के तीसरी संतान पैदा होने पर चुनाव लड़ने का व अपात्र हो जाता हैं।

गौरतलब हैं कि जैसलमेर नगरपरिषद आम चुनाव 2014 के लिए प्रस्तुत किए गए नाम निर्देषन पत्रों की वार्डवार संवीक्षा बुधवार , 12 नवंबर को रिटर्निंग अधिकारी (एसडीएम) जैसलमेर डाॅ. जी.आर. वैष्णव द्धारा की गई। इसमें कुल प्राप्त 306 नाम निर्देषन पत्रों की संवीक्षा के बाद कमियां पाए जाने पर 63 नाम निर्देषन पत्र अमान्य किए गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें