शनिवार, 4 अक्तूबर 2014

PM मोदी के हवाई जहाज में बम मिलने से सुरक्षा एजेंसियों में मची खलबली

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वैकल्पिक तौर पर रखे गए एयर इंडिया के एक प्लेन के अंदर एक निष्क्रिय ग्रेनेड पाया गया।  यह प्लेन प्रधानमंत्री मोदी की हालिया अमेरिका यात्रा के लिए दूसरे विकल्प के तौर पर रखा गया था। इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर खड़े इस बोइंग-746 हवाई जहाज को उस समय इस्तेमाल में लाया जाता, जब नरेंद्र मोदी को अमेरिका ले जाने वाले जंबो जेट में किसी तरह की गड़बड़ी हो जाती। 
PM मोदी के हवाई जहाज में बम मिलने से सुरक्षा एजेंसियों में मची खलबली
सूत्रों के अनुसार, नरेंद्र मोदी के गुरुवार रात भारत पहुंचने के साथ ही इस हवाई जहाज को फिर से कमर्शल ऑपरेशन में लगा दिया गया था। सूत्र ने बताया, 'इस प्लेन को दिल्ली-मुंबई-हैदराबाद-जेद्दा की फ्लाइट पर भेजा गया था।

शनिवार सुबह जेद्दा पहुंचने के बाद सिक्यॉरिटी कर्मचारियों को प्लेन के बिजनस क्लास में एक निष्क्रिय ग्रेनेड मिला। पीएम के लिए वैकल्पिक तौर पर उपलब्ध इस हवाई जहाज में बम मिलने से सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मच गई।' अभी यह प्लेन जेद्दा में है और अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इसे कालीकट आना है। 

सूत्रों ने आगे बताया कि जेद्दा एयरपोर्ट सिक्यॉरिटी ने प्लेन की जांच कर ली है और इसे उडऩे की इजाजत दे दी है। लेकिन अब भारतीय सुरक्षा एजेंसियां भी इस मामले की जांच में लग गई हैं और पता लगाने की कोशिश कर रहीं हैं कि इस जहाज में ग्रेनेड कहां से आया। '

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें