सोमवार, 13 अक्तूबर 2014

पीएम मोदी ने जनता को दिया अपने काम का हिसाब


पालघर. पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मुंबई के पास पालघर में एक चुनावी रैली के दौरान अपने अब तक के कार्यकाल का हिसाब दे दिया. प्रधानमंत्री ने बताया कि उन्होंने अब तक क्या-क्या काम किए हैं. मोदी ने कहा, 'कांग्रेस वालों ने 60 साल तक राज किया लेकिन किसी बात का हिसाब नहीं दिया जबकि वे मुझसे हिसाब मांगते हैं. मैं प्रधानमंत्री के घर पैदा नहीं हुआ, लेकिन मैं आपको जवाब देने के लिए तैयार हूं. पल-पल का हिसाब दूंगा.'

इसके बाद उन्होंने सिरे से अपने किए काम गिनवाए. प्रधानमंत्री ने जिन कामों का जिक्र किया, वे कुछ यूं हैं -


1. मैंने प्रधानमंत्री बनने के बाद सबसे पहले अगर किसी मुद्दे पर विदेशी नेता से बात की तो वह भारत के मछुआरों का मुद्दा था. पाकिस्तान से इस बारे में बात की और सैकड़ों मछुआरों को पाकिस्तान की जेलों से छोड़ा गया. हमने 50 से ज्यादा नावें छुड़ाईँ. मैंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से कहा कि आप हमारे मछुआरों को जेलों में बंद करते हैं साथ ही उनकी बोट भी जब्त कर लेते हैं. 10 साल में पहली बार पाकिस्तान ने 200 मछुआरों को रिहा किया.

2. खाड़ी देशों में काम करने वाले गरीब परिवार के कारीगर विदेशों में काम कर रहे थे. तीन-तीन साल से जेलों में बंद थे. दिल्ली की सरकार ने कभी सुनवाई नहीं की. हमने उन लड़कों को विदेशी ताकतों से बात कर जेलों से छुड़ाया.

3. इराक की लड़ाई में फंसे केरल की नर्सों को हम सुरक्षित वापस लाए. केरल की गरीब परिवार की बेटियां इराक में सेवा का काम करती थीं. वे बेटियां आतंकियों के कब्जे में थीं. हमने उन पर खरोंच नहीं आने दी, सुरक्षित घर लेकर आए.

4. हजारों ऐसे लोगों के बैंक खाते खुलाए जिनके पास जमा कराने के लिए पैसा तक नहीं है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें