रविवार, 19 अक्तूबर 2014

बीएसएनएल ने दिया बड़ा तोहफा, कम हुई कॉल दरें



नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने लोगों को जबरदस्त तोहफा दिया है।
BSNL cuts call rates to Nepal by 35 per cent as PMO raises issue


बीएसएनएल ने पड़ोसी देश नेपाल के लिए कॉल दरों में 35 फीसदी की कटौती की है। जिसके बाद यह कॉल दर 6.50 रूपए हो गई है।




प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने दूरसंचार विभाग के साथ इस पड़ोसी देश के लिए ऊंची कॉल दरों का मुद्दा उठाया था।




इसके बाद बीएसएनएल ने 18 रूपए का विशेष कॉल दर वाउचर पेश किया, जिसके जरिए लोग नेपाल के लिए कॉल 6.50 रूपए प्रति मिनट की दर से कर सकते हैं। इसकी सामान्य दर 10 रूपए प्रति मिनट है।




दूरसंचार विभाग की हाल में इस मुद्दे पर दूरसंचार ऑपरेटरों के साथ बैठक हुई थी जिसमें दूरसंचार कंपनियों ने कहा था कि नेपाल उनकी कॉल के लिए काफी ऊंची टर्मिनेशन दर लेता है जिसकी वजह से कॉल दरें ऊंची हैं।




बीएसएनएल ने कहा कि 6.50 रूपए प्रति मिनट की कॉल पर उसे प्रत्येक कॉल पर सिर्फ 50 पैसे का लाभ हो रहा है। शेष राशि कर, टर्मिनेशन शुल्क और स्पेक्ट्रम शुल्क में जा रही हैं।




आपकों बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगस्त की नेपाल यात्रा के बाद यह मुद्दा उठा था। उस समय लोगों ने शिकायत की थी कि भारत से नेपाल के लिए कॉल दरें काफी ऊंची हैं।




पीएमओ ने दूरसंचार विभाग को पत्र लिखकर ऑपरेटरों के साथ इस मुद्दे पर विचार विमर्श किया था। दूरसंचार विभाग की ऑपरेटरों के साथ पहले भी इस संबंध में एक बैठक हो चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें