बुधवार, 8 अक्तूबर 2014

नशे की हालत में सिपाही ने सरेराह मचाया उत्पात

अजमेर। भीड़ भरे और सड़कों पर नशे में अभद्रता करने वालों के खिलाफ पुलिसकर्मी आमतौर पर सख्ती बरतते हैं लेकिन यहां बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट के बाहर अपने ही महकमे की वर्दी पहनकर अभद्रता करने वाले एक सिपाही के मामलें में पुलिस मूकदर्शक बनकर रह गई। 
drunk police constable,  constable create nuisance in ajmer
शराब के नशे में धुत सिपाही दिन दहाडे कलेक्ट्रेट के समीप उत्पात मचाता रहा लेकिन वहां मौजूद किसी भी पुलिसकर्मी की हिम्मत उसे रोकने की नहीं हुई। राजस्थान पुलिस का सिपाही पवन सवेरे शराब पीकर कलेक्ट्रेट के समीप पहुंचा और थोड़ी देर वहां घूमता रहा। बाद में वह ऑटोरिक्शा में बैठ कर चालकों के साथ बदतमीजी करने लगा। 

यह देखकर मौके पर मौजूद पत्रकारों ने उसे ऎसा नहीं करने की सलाह दी तो वह उत्तेजित होकर पत्रकारों से साथ भी अभद्र व्यवहार करने लगा। पुलिस लाइन में नियुक्त पवन ने मीडियाकर्मियों पर पहले तो अपना मोबाइल फैंक कर मारा और बाद में उससे गाली गलौच कर अभद्र व्यवहार करने लगा। 

इस दौरान ऑटोरिक्शा वालों ने उसे समझाने का प्रयास किया तो वह ऑटो से उतर कर मीडियाकर्मियों से भी उलझ गया और एक न्यूज चैनल वाले का माइक छीनने लगा। बाद में एक ऑटो चालक समझा बुझाकर उसे ऑटो में बैठा कर रवाना हो गया। इस बीच कलेक्ट्रेट के बाहर हुए इस हंगामे के बावजूद कोई भी पुलिसकर्मी अपने साथी को समझाने या उसके खिलाफ कार्रवाई करने को तैयार नहीं हुआ। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें