गुरुवार, 23 अक्तूबर 2014

सियाचिन पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली



नई दिल्ली। दीवाली के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सियाचिन पहुंच गए हैं। यहां मोदी सरहद की हिफाजत करने वाले जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाएंगे। सियाचिन जाने से पहले मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मैं आज इस खास दिन पर हमारे जांबाज सैनिकों के साथ वक्त बिताऊंगा।

PM ने ये भी कहा कि मैं सियाचिन हर भारतीय का ये संदेश लेकर जा रहा हूं कि हम जवानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। आज सियाचिन का न्यूनतम तापमान माइनस 13 डिग्री सेल्सियस है और आज दीवाली के मौके पर प्रधानमंत्री सियाचिन पहुंच चुके हैं। यहां मोदी सरहद की हिफाजत करने वाले जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं।

मोदी ने सियाचिन के लिए रवाना होने से पहले ट्विट कर बताया कि:

: दोस्तो, मैं सियाचिन जा रहा हूं। ये मेरा सौभाग्य है कि मैं आज इस खास दिन पर हमारे जांबाज सैनिकों के साथ वक्त बिताऊंगा।

: सियाचिन में कितने मुश्किल हालात होते हैं ये सब जानते हैं। हर चुनौती का सामना करते हुए हमारे सैनिक हमारी मातृभूमि की रक्षा करते हैं।

: ऊंचाई हो या कड़ाके की ठंड, हमारे जवान डटे रहते हैं। हमारे राष्ट्र की सेवा में जुटे ये जवान हमारा गौरव हैं।

:मैं सियाचिन हर भारतीय का ये संदेश लेकर जा रहा हूं कि हम जवानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।

: सियाचिन के बाद मैं तय कार्यक्रम के मुताबिक श्रीनगर जाऊंगा जहां मैं बाढ़ पीड़ितों के साथ समय बिताऊंगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों का दर्द साझा करने और दिवाली मनाने श्रीनगर जा रहे हैं। मोदी के दौरे को लेकर कश्मीर में जोरदार तैयारियां की गई हैं। उम्मीद की जा रही है कि पीएम मोदी बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत पैकेज का भी ऐलान कर सकते हैं।

आज दोपहर करीब 12 बजे मोदी श्रीनगर में राजभवन पहुंचेंगे जहां वो कुछ बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करेंगे। साथ ही वो बाढ़ राहत के काम का जायजा लेंगे। इसके बाद वो किसी रिलीफ कैंप में जाने का कार्यक्रम है। शाम पांच के बाद वो दिल्ली वापस लौट आएगे। प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद से राज्य में मोदी का ये चौथा दौरा होगा।

मोदी के इस दौरे को राज्य में बीजेपी की स्थिति को मजबूत बनाने की कवायद के रूप में भी देखा जा रहा है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने जम्मू कश्मीर की 6 लोकसभा सीटों में 3 सीटें झटक ली थीं, जबकि बाकी 3 सीटें पिछले एनडीए में उसकी सहयोगी रही पीडीपी को मिलीं थीं। बीजेपी को ये सीटें जम्मू , लेह-लद्दाख इलाके में मिली थीं, जबकि कश्मीर खासकर घाटी में वो अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में नाकाम रही थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें