सोमवार, 6 अक्तूबर 2014

भारतीय सेना को मिला पाक को मुंहतोड़ जवाब देने का आदेश

नई दिल्ली। ईद के मौके पर जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में एक ही परिवार के चार निर्दोष लोगों की मौत पर उनके परिजनों के आंसूओं का बदला अब भारतीय सेना लेगी।
indian army gets order of retaliation against pakistan firing in jammu and kashmir
पाकिस्तानी रेंजर्स के अरनिया सेक्टर में बीएसएफ और कस्बाई इलाकों को गोलीबारी का निशाना बनाने पर भारतीय सेना के जवानों को भी पाक को मुंहतोड़ जवाब देने का आदेश मिल गया है।

एक चैनल के मुताबिक उस क्षेत्र में तैनात बटालियन कमांडर्स को पाक को उसके ही अंदाज में समझाने का आदेश मिला है। 

गृह मंत्रालय ने सोमवार को बीएसएफ के डीजी डीके पाठक को हालात का जायजा लेने के लिए अरनिया सेक्टर भेजा। वहां पाठक ने बताया कि पाक को भारतीय सेना भी करारा जवाब दे रही है। जवाबी कार्रवाई से उनको नुकसान हुआ है।

भारत ने दी पाक को चेतावनी
भारत ने पाकिस्तान को नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम के उल्लंघन के लिए चेतावनी देते हुए कहा है कि वह तत्काल अपनी हरकतों पर लगाम लगाए क्योंकि देश में राजनीतिक सत्ता अब बदल चुकी है। 

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री अरूण जेटली ने सोमवार को पाकिस्तान को आडे हाथों लेते हुए यह चेतावनी दी। 

सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को अब यह समझ लेना चाहिए कि भारत में स्थिति बदल चुकी है, इसलिए उसे समझना चाहिए कि मोदी सरकार ऎसी घटनाओं को हल्के में नहीं लेनी वाली है। 

गौरतलब है कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की फायरिंग से कम से कम पांच लोग मारे गए और 25 से अधिक लोग घायल हो गए। 

इस बीच रक्षा मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि पाकिस्तान नियंत्रणरेखा पर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तनाव पैदा करने की बार-बार कोशिश कर रहा है। उसे समझना चाहिए कि वह ऎसा करके द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति को बाधित कर रहा है। 

उन्होंने कहा कि सकारात्मक माहौल बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है, जिसे निभाने में वह विफल रहा है। -  

1 टिप्पणी: