सोमवार, 13 अक्तूबर 2014

खुशखबरी: इसी महीने होगी ट्रेनों के किराये में कटौती!

नई दिल्ली। अगर आप ट्रेनों से यात्रा करते हैं तो यह खबर आपको खुशी दे सकती है, क्योंकि यह खबर आपके फायदे की है।

रेलवे की ओर से जोर-शोर से शुरू की गई तत्काल प्रीमियम ट्रेनों के लिए यात्रियों का मोह कम होते देख रेलवे अब इसके किराए में 30 प्रतिशत कमी करने की तैयारी की जा रही है।
railway to reduce premium trains fare
ताजा रिपोर्ट के मुताबिक प्रीमियम ट्रेनों के प्रति यात्रियों का रूझान कम होने के कारण रेलवे ऎसा कदम इसी महीने उठा सकती है और प्रीमियम ट्रेनों का किराया कम कर सकती है।

रेलवे के ऎसा करने के पीछे आम ट्रेनों के मुकाबले प्रीमियम ट्रेनों का किराया काफी ज्यादा है। इसके साथ ही यह भी नियम है कि एक बार टिकट लेने के बार इसे किसी भी स्थिति में कैंसिल नहीं किया जा सकता है।

गौरतलब है कि रेल बजट में 17 नई प्रीमियम ट्रेनों को शुरू करने की घोषणा की गई थी और पहले से ही 50 स्पेशल प्रीमियम ट्रेनें चल रही हैं।

इसी महीने रेलवे ने 80 नई ट्रेनों में प्रीमियम तत्काल टिकटों की शुरूआत की है, जिसमें तत्काल की आधी सीटों को प्रीमियम तत्काल में बदल दिया गया है और इसका किराया भी काफी ज्यादा है, जिससे ज्यादातर ट्रेनों में प्रीमियम तत्काल सीटें खाली ही रह जाती हैं।

अब यात्रियों की नाराजगी को देखते हुए रेलवे प्रीमियम ट्रेनों के किराए में 30 फीसदी तक की कटौती कर सकती है।

रेल सूत्रों के मुताबिक प्रीमियम ट्रेनों के प्रति में यात्रियों का घटता रूझान, सख्त नियम और मंहगे टिकट को देखते हुए इसके किराए में कमी को लेकर सोचा जा रहा है। माना जा रहा है कि किराए में कमी की घोषणा इसी महीने के अंत तक हो सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें