मंगलवार, 14 अक्तूबर 2014

मूर्ति क्षतिग्रस्त करने से भीलवाड़ा के शाहपुरा में तनाव

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा कस्बे में मंगलवार सुबह भगवान हनुमान की मूर्ति क्षतिग्रस्त मिलने पर कस्बे में तनाव व्याप्त हो गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) ज्योति स्वरूप शर्मा ने बताया कि क स्बे में पुलिस एवं आरएसी तैनात कर दी गई और अब स्थिति नियंत्रण में हैं। tension rocks at shahpura in bhilwara

कस्बे के कालिंजरी गेट के मोदियाबाद में सुबह मंदिर में हनुमानजी की मूर्ति क्षतिग्रस्त मिलने के बाद लोगों के एकत्रित होने पर तनाव फैल गया जिससे प्रशासन एवं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।


बजरंग दल, विश्व हिन्दु परिषद के पदाधिकारियों ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की हैं। विहिप के पदाधिकारी रामेश्वर धाकड ने मीडिया को बताया कि राज्य में नई सरकार के आने के बाद यह मूर्ति तोड़ने की चौथी बड़ी घटना है लेकिन अभी तक अपराधियों का कोई सुराग नहीं लगा पाई हैं।


धाकड ने मांग करते हुए कहा कि इस मामले के आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाना चाहिए ताकि भविष्य ऎसी कोई घटना घटित नहीं हो।


उन्होंने बताया कि उनके नेतृत्व में बजरंग दल एवं विहिप के कार्यकर्ताओं ने पुलिस उपाधीक्षक अजय भार्गव को इस संबंध में एक ज्ञापन भी दिया। इस संबंध में मंदिर के पुजारी एवं धाकड ने संयुक्त रूप से शाहपुरा पुलिस थाने में एक एफआईआर भी दर्ज कराई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें