शुक्रवार, 10 अक्तूबर 2014

बालक रूद्राक्ष की हत्या के विरोध में कल कोटा बंद

कोटा। राजस्थान के कोटा में दो करोड़ रूपए की फिरौती के लिए अपह्वत किए गए बालक रूद्राक्ष (7) की हत्या के आरोपी अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर कोटा व्यापार महासंघ ने शनिवार को कोटा बंद का आह्वान किया है। इस घटना के विरोध में शुक्रवार तीसरे पहर कोटा व्यापार महासंघ ने आपात बैठक बुलाई थी जिसमें इस घटना पर आक्रोश जताते हुए घोषणा की गई कि रूद्राक्ष की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोटा बंद रखा जाएगा। 
kota vyapar mahasangh announces kota band on saturday due to murder of minor boy
महासंघ के पदाधिकारियों ने सभी सदस्य व्यापार संघों से कोटा बंद को सफल बनाने में सहयोग का आह्वान किया है। उल्लेखनीय है कि कोटा के तलवंडी में रहने वाले एक बैंक अधिकारी पुनीत हांडा के पुत्र रूद्राक्ष का गुरूवार देर शाम उस समय अपहरण कर लिया था जब वह अपने आवास के पीछे स्थित पार्क में खेल रहा था और अग्यात अपहरणकर्ता ने फोन पर पुनीत हांडा से दो करोड रूपए की फिरौती मांगी थी। 

इसके बाद शुक्रवार सुबह बूंदी मार्ग पर जाखमूंड गांव के पास एक नहर से रूद्राक्ष का शव बरामद हुआ था। इस बीच मुख्यमंत्री के निर्देश पर कोटा के प्रभारी सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अशोक परनामी शुक्रवार दोपहर कोटा पहुंच गए। उन्होंने पुनीत हांडा के निवास पर जाकर इस घटना पर शोक व्यक्त किया और हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार कराने का भरोसा दिलाया। राज्य सरकार ने इस मामलें की जांच अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) को सौंपी है। 

सचिन ने रूद्राक्ष की हत्या पर जताया शोक

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कोटा से अपह्वत सात वर्षीय रूद्राक्ष की हत्या पर शोक जताते हुए प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था की कड़ी निंदा की है। पायलट ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार की संवेदनहीन कार्यप्रणाली का खामियाजा मासूम बच्चों एवं महिलाओं सहित हर वर्ग को उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार नागरिकों को सुरक्षा प्रदान के मामलें में पूरी तरह विफल रही है। 

उन्होंने कहा कि एक दिन पहले बालक को सकुशल वापस लाने का दावा कर रही सरकार की अनदेखी के कारण मासमू को जान गंवानी पड़ी। उन्होंने कहा कि जयपुर के चित्रकूट डकैती का आज तक पुलिस पर्दाफाश नहीं कर पाई जबकि सिरोही में पुलिस अभिरक्षा मेें युवती की आत्महत्या भी अनसुलझी पहेली बनकर रह गई। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार ने प्रशासन को पंगु बना रखा है तथा महिलाओं द्वारा पानी मांगने को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सुरक्षा में चूक बताकर अधिकारियों को प्रताडित किया जा रहा है।
-  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें