गुरुवार, 2 अक्तूबर 2014

"स्वच्छ भारत": सीएम राजे ने रेलवे स्टेशन पर की सफाई

जयपुर। राजस्थान में गांधी जयंती पर गुरूवार को केंद्र सरकार के "स्वच्छता अभियान" के अनुसरण में राजधानी जयपुर सहित प्रदेशभर में सरकारी कर्मचारियों एवं सामाजिक, राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने झाडू हाथ में लेकर साफ-सफाई करने के साथ स्वच्छता की शपथ ली। 
cm vasundhara raje participates in swachh rharat abhiyan
जनसंघ के संस्थापक दीनदयाल उपाध्याय की जन्मस्थली धानक्या में गुरूवार को राज्यपाल कल्याण सिंह ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित जनप्रतिनिधियों एवं सरकारी कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर राजे सहित कई जनप्रतिनिधियों ने झाडू हाथ में लेकर धानक्या रेलवे स्टेशन पर सफाई की। 

वसुंधरा राजे ने कहा कि जब तक हमारे आसपास स्वच्छता नहीं होगी तब तक प्रदेश स्वच्छ नहीं होगा और जब तक प्रदेश स्वच्छ नहीं होगा तब तक वह आगे नहीं बढ़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश आगे बढ़ेगा तो देश भी आगे नहीं बढ़ेगा। यह कार्य कोई एक व्यक्ति नहीं कर सकता, इसके लिए सबको साथ चलना होगा।

जबसब साथ चलेंगे तो आने वाले समय में हमें चमकता हुआ राजस्थान मिलेगा। राजे ने कहा कि जेडीए के क्षेत्राधिकार में आने वाले 120 ग्राम पंचायतों को 50-50 लाख रूपए, चौमूं व बगरू नगरपालिका को ढाई-ढाई करोड़ रूपए एवं जयपुर नगर निगम को 5 करोड़ रूपए की राशि स्वच्छता अभियान के लिए दी जाएगी। स्वच्छता अभियान के कुल 70 करोड़ रूपए इन संस्थाओं को दी जाएगी। 

वसुंधरा राजे साथ धरोहर प्रौन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष औंकार सिंह लखावत भी थे। इससे पहले आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा कि इस अभियान से आमजन में सफाई के महत्व का अहसास होगा। 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि इस अभियान से देश में स्वच्छता के प्रति जागरूकता आएगी। इस अवसर पर उन्होंने महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री को भी याद किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें