शुक्रवार, 17 अक्तूबर 2014

बनेगा राजस्थानी फिल्म "बाई चाली सासरिये" का सीक्वल



जयपुर। राजस्थानी सिनेमा इन दिनों अपनी खराब दशा से जूझ रहा है। फिर भी लोगों के जेहन में राजस्थानी मूवी "बाई चाली सासरिये" आज भी जिंदा है।
sequal of rajasthani film bai chali sasariye to be made


राजस्थानी भाषा की सबसे बड़ी हिट मानी जाने वाली इस म्यूजिकल मूवी का सीक्वल बनने जा रहा है। मोहनसिंह राठौड़ निर्देशित "बाई..." के प्रोड्यूसर भरत नाहटा ही यह सीक्वल बना रहे हैं, जो अगले साल की शुरूआत में रिलीज होगा।




इसमें सात गाने रखे गए हैं। सीक्वल का निर्देशन भी नाहटा ही कर रहे हैं। 1988 में रिलीज हुई इस मूवी के एमपी सहित देशभर में कुल 42 प्रिंट रिलीज हुए, जो किसी भी राजस्थानी मूवी के अब तक सर्वाधिक प्रिंट हैं।




रीमेक, अब सीक्वल

"बाई..." गुजराती मूवी "महीयर नी चुंदडी" का रीमेक थी। मूवी के राइटर केशव राठौड़ थे। गुजरात में मूवी के सुपरहिट होने के बाद इसके राइट्स खरीदकर भरत नाहटा ने "बाई चाली सासरिये" टाइटल से राजस्थानी भाषा में बनाया। राजस्थानी में ब्लॉकबस्टर बनने के बाद "साजन का घर" टाइटल से इसका हिंदी रीमेक भी किया गया।




नाहटा के मुताबिक, "बाई चाली सासरिये" में बाई की भूमिका के लिए मुम्बई में ऑडिशन हुए थे। उसी में से उपासना सिंह को "बाई" के टाइटल रोल के लिए चुना गया। उपासना इन दिनों टीवी शो "कॉमेडी नाइट्स विद् कपिल" में बुआ के रोल में पॉपुलर हैं। वे मूवी के सीक्वल में भी अहम किरदार निभाएंगी।




इसलिए बन रहा सीक्वल

नाहटा बताते हैं कि राजस्थानी सिनेमा ने सालों पहले कई हिट और सुपरहिट मूवीज दी हंै, मगर अब सिनेमा की हालत खराब है।




लोग मुझसे कहते कि राजस्थानी सिनेमा के लिए कुछ करिए। ऎसे में मैंने अपनी सुपरहिट फिल्म का सीक्वल बनाने के बारे में सोचा। सीक्वल की कहानी मैंने लिखी है, मगर सब्जेक्ट को सीक्रेट रखा है।




सीक्वल को राजस्थान की विविध लोकेशंस पर शूट किया जाएगा। फिलहाल लीड एक्टर के लिए ऑडिशन लिए जा रहे हैं। यह सोशल मैसेज देने वाली एंटरटेनिंग फिल्म होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें