बुधवार, 15 अक्तूबर 2014

रूद्राक्ष हत्याकांड मामले में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

कोटा। बैंक मैनेजर पुनीत हांडा के सात वर्षीय बेटे रूद्राक्ष के अपहरण और हत्या के पांच दिन बाद पुलिस ने गुत्थी सुलझाने का दावा किया है।

मंगलवार मध्यरात्रि प्रेस कान्फे्रंस कर पुलिस ने बताया कि वारदात का सूत्रधार कोटा के झालावाड़ रोड स्थित ओम एन्क्लेव निवासी अंकुर पाडिया है, जो शहर के एक कोचिंग संस्थान में स्टेशनरी की दुकान लगाता है।

कुछ समय पहले अंकुर क्रिकेट के सट्टे में बड़ी रकम गंवा चुका था। इसी की भरपाई के लिए उसने इस वारदात की साजिश रची।
kota boy rudraksha murder case
रात 12 बजे शहर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एडीजी (क्राइम) अजीत सिंह ने बताया कि तकनीकी अनुसंधान के आधार पर हमने यह स्पष्ट कर लिया कि सूत्रधार अंकुर पाडिया है। उसके ई-मेल्स, घर की तलाशी में मिली सामग्री, वारदात में प्रयुक्त कार, फोन कॉल्स डिटेल्स आदि से यह बात पुख्ता हो चुकी है।

अंकुर ने मोटी रकम का जुगाड़ करने के उद्देश्य से अपहरण की साजिश अंजाम दी। वह फरार हो गया है, उसकी तलाश में पर्याप्त पुलिस दल लगे हुए हैं।

सिंह ने बताया कि अंकुर के साथ कुछ स्थानीय लोग और हो सकते हैं, लेकिन यह फिलहाल पुष्ट नहीं है। किसी अन्य की लिप्तता पर तफ्तीश जारी है। नामजद करने के साथ ही अंकुर की तलाश में पुलिस दल कोटा सहित अन्य संभावित शहरों में ताबड़-तोड़ दबिश दे रहे हैं।

अंकुर का एक भाई फ्लाईऎश का कारोबार करता है, जबकि दूसरा भाई धोखाधड़ी के मामलों में लंबे समय से वांटेड है। अंकुर की सालभर पहले ही शादी हुई है।

क्या गलतफहमी में उठाया रूद्राक्ष?
रूद्राक्ष ही क्यों? सवाल का जवाब एडीजी स्पष्ट रूप से तो नहीं दे पाए, लेकिन सूत्रों ने बताया कि अंकुर का निशाना संभवत: कोई और बच्चा था। जो बच्चा टारगेट था, वह करोड़पति परिवार से बताया गया है।

जिन चार-पांच बच्चों का समूह पार्क में रोजाना खेलने जाता था, उनमें रूद्राक्ष ही सबसे समझदार और समृद्ध परिवार का दिखता था। आरोपित गलतफहमी में रूद्राक्ष को उठा ले गया।

दोपहर को दबिश
इससे पहले मंगलवार को दोपहर में जैसे ही अंकुर पाडिया का नाम स्पष्ट हुआ, पुलिस दल ने उसके फ्लैट पर दबिश दी, लेकिन वह पहले ही फरार हो चुका था। परिजनों से पुलिस ने पूछताछ की और घर पर मिली जरूरी सामग्री को साथ ले आई। अंकुर का परिवार व्यावसायिक पृष्ठभूमि से है।

5 दिन का घटनाक्रम

09 अक्टूबर घर के पास स्थित पार्क से रूद्राक्ष का अपहरण, दो करोड़ की फिरौती मांगी
10 अक्टूबर बूंदी जिले के तालेड़ा इलाके के पास नहर में रूद्राक्ष का शव मिला
11 अक्टूबर को कोटा बंद, लोगों में आक्रोश
12-13 अक्टूबर डीजीपी का दावा, सुराग मिले, जल्द गिरफ्तारी होगी

आरोपित पकडे जाएंगे
रूद्राक्ष अपहरण एवं हत्या की साजिश का पर्दाफाश हो गया है। अंकुर पाडिया वारदात का मुख्य सूत्रधार है। अंकुर और वारदात में शामिल अन्य आरोपित शीघ्र पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
अजीत सिंह, एडीजी (क्राइम) 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें