शनिवार, 25 अक्तूबर 2014

बिना इंटरनेट फ्री में ऎसे डाउनलोड करें व्हाट्सएप या कोई भी एप -



अगर आपको कोई नया एप अपने स्मार्टफोन पर लेना है, तो आप कहेंगे कि इंटरनेट से डाउनलोड कर ले सकते हैं। लेकिन अगर आपको कोई कहे कि बिना इंटरनेट के और बिल्कुल फ्री में भी एप डाउनलोड किए जा सकते हैं, तो आपकी हंसी छूट जाएगी।
How to download mobile apps without internet connection


पर हम जो आपको बताने जा रहे हैं वह असल में बिना इंटरनेट के डाउनलोड वाली ही बात है। इसके लिए आपके पास एक विशेष एप का होना जरूरी है। यह एप है फ्लैश ट्रांसफर। इस एप के जरिए आप बिना इंटरनेट और अन्य किसी शुल्क के चुकाए एप अपने हैंडसेट में ले सकते हैं। साथ ही इस एप से एक स्मार्टफोन से दूसरे को छोटी से लेकर बड़ी फाइल्स को भी शेयर/ट्रांसफर की जा सकती हैं। इस तरह से यह फाइल शेयरिंग का भी सबसे तेज विकल्प है। जहां ब्ल्यूटूथ से फाइल्स लेने में आपको ज्यादा समय लगता है वहीं फ्लैश ट्रांसफर पलक झपकते ही आपकी ऑडियो, वीडियो और अन्य फाइल्स को एक बार में कई स्मार्टफोन्स को भेज सकता है।




फाइल्स के साथ ही एप भी अपने स्मार्टफोन में लेने के लिए आपके किसी मित्र या परिचित के पास वह एप होना चाहिए जो आप अपने फोन में चाहते हैं। आपको करना सिर्फ इतना है कि दोनों फोन्स में फ्लैश ट्रांसफर ऑन करना है और शेयर कर लेना है अपना पसंदीदा एप।




ऎसे करें एप डाउनलोड और करें फ्री में जुगाड़




1. गूगल प्लेस्टोर या अपने मित्रों से फ्लैश ट्रांसफर एप डाउनलोड करना है।




2. एप इंस्टाल होने के बाद आप चाहें तो अपना यूजर अकाउंट बना सकते हैं। ना भी बनाएं तो भी काम चल सकता है।




3. अब अपने मित्र के फोन में मौजूद एप या फाइल को लेने के लिए फ्लैश ट्रांसफर एप क्लिक करें। इसके बाद कनेक्ट विद फ्रेंड्स ऑप्शन को क्लिक करें। इसके बाद यहां दो ऑप्शन दिखाई देंगे, एक- "क्रिएट ए ग्रुप", दूसरा - "स्केन टू ज्वाइन"।




4. इसके बाद दोनो में से किसी भी मित्र को कोई एक ऑप्शन सलेक्ट करना है। जैसे एक क्लिक करे क्रिएट ए गु्रप और दूसरा करे स्केन टू ज्वाइन। इसके तुरंत बाद आपको आपके फोन में मौजूद फाइल्स और एप्स स्क्रीन पर दिखाई देने लगेंगे।




5. यहां जो भी फाइल या एप आपको लेना या देना है, उस पर क्लिक करें और फोन को जरा सा हिलाएं। वह सलेक्टेड एप या फाइल आपसे जुड़े फोन में पल भर में चली जाएगी।




6. जिस फोन पर फाइल या एप भेजा गया है उसके फ्लैश ट्रांसफर की हिस्ट्री में जाकर वह फाइल या एप इंस्टाल/डाउनलोड किया जा सकता है।




7. इस एप के लिए आपके फोन में वाई-फाई फीचर होना जरूरी है जिससे यह एक फोन से दूसरे फोन को कनेक्ट कर सके। साथ ही फ्री में आपको वही एप या फाइल मिल पाएगी जो आपके किसी मित्र या परिचित के पास है। -

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें