शुक्रवार, 24 अक्तूबर 2014

पत्नी पर "जिन्न" का साया! कोर्ट ने दिया तलाक

दुबई। दुबई में तलाक का एक अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला है, जहां एक व्यक्ति को इस आधार पर कोर्ट ने तलाक दिलवा दिया कि उसकी पत्नी पर "जिन्न" का साया था। साथ ही वह महिला अपने पति से शारीरिक संबंध बनाने के लिए मना कर रही थी। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक महिला शारीरिक संबंध बनाने से लगातार मना करती रही। आखिर में उसने अपने पति से कहा कि वह इस बारे में मेरे परिजनों से बात करे। जब उस व्यक्ति ने अपनी पत्नी के परिजनों से बात की तो उन्होंने बताया कि उस पर जिन्न का साया है और तमाम कोशिशें करने के बाद भी उससे छुटकारा नहीं मिला। Man divorces wife `possessed by genie`
इसके बाद पति ने दुबई की एक शरिया अदालत में तलाक के लिए अर्जी दी। कोर्ट में पति के वकील ने कहा कि इस महिला और उनके परिजनों ने मेरे मुवक्किल के साथ धोखा किया है। उन्हें यह बात शादी से पहले ही ईमानदारी से बतानी चाहिए कि उस पर जिन्न का साया है। परेशानी बढ़ जाने पर मेरे मुवक्किल को इसके बारे में बताया गया। इसलिए इस महिला को कोई मुआवजा नहीं दिया जाना चाहिए।

शरिया अदालत ने तलाक की मंजूरी दे दी और साथ ही पत्नी के गुजारे के लिए पति को करीब 6.65 लाख रूपये का मुआवजा देने का आदेश दिया। उसके बाद व्यक्ति अपील कोर्ट में गया तो कोर्ट ने तलाक का फैसला कायम रखा लेकिन मुआवजे की रकम को रद्द कर दिया।


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें