बुधवार, 1 अक्तूबर 2014

फेसबुक पर प्यार, शादी और धोखा



फेसबुक पर नाम बदलकर एक युवती से पहले दोस्ती और फिर प्रेम जाल बिछाकर धोखे से शादी। असल जिंदगी में एक साथ छोटे एवं बड़े भाई का किरदार निभा युवती के भरोसे को छलने वाले अधेड़ व्यक्ति को हौजखास पुलिस ने पकड़ा है। आरोपी की पहचान गाजियाबाद के साहिबाबाद निवासी सुरेंद्र चौहान (48) के रूप में हुई है। छह माह तक युवती को धोखे में रखकर उसके साथ वह दुष्कर्म करता रहा था।

दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त प्रेमनाथ के अनुसार आरोपी शादीशुदा होने के साथ दो बच्चों का पिता है। ग्रीन पार्क निवासी युवती से फरवरी 2013 में उसने विशाल राजपूत बनकर फेसबुक पर दोस्ती की थी। खुद को मॉडल बता उसने युवती को प्रेम जाल में फंसाया। इसके बाद युवती का फेसबुक अकाउंट बंद कराकर उससे विशाल बनकर फोन पर बात करना शुरू कर दिया। दोनों आपस में घंटों एक दूसरे से बात करने लगे। दोनों में शादी की बात चलने लगी। युवती जब उसे मिलने के लिए बुलाती तो वह कहीं शूटिंग में व्यस्त होने का बहाना बना देता।

साथ रहने के दौरान हुआ शक

युवती और आरोपी इसके बाद दिल्ली में आकर पति पत्‍‌नी की तरह रहने लगे। युवती जब भी उससे विशाल के बारे में पूछती तो वह टाल देता। एक दिन आरोपी ने बताया कि विशाल विदेश में ही बस गया है। अब कभी वापस नहीं आएगा। जब युवती ने उससे विशाल का फोन नंबर मांगा तो वह आनाकानी करने लगा। इसके अलावा आरोपी के कई दिन तक गायब रहने से भी युवती को शक होने लगा। युवती ने पुलिस से शिकायत करने की बात कही तो आरोपी ने युवती के घरवालों को उसकी अश्लील तस्वीर भेज दीं। जिसके बाद युवती ने 24 जुलाई को हौजखास थाने में दुष्कर्म समेत अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। इसका पता लगने पर युवती का मोबाइल फोन छीनकर वह फरार हो गया था।

एसएसओ हौज खास सतिंदर सांगवान व इंस्पेक्टर जसमोहिंदर की टीम ने कई जगह दबिश देने के बाद आरोपी को धर दबोचा। जांच में पता चला सुरेंद्र चौहान ही विशाल और वंश बनकर युवती से बात करता था। वह शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। युवती से छीने गए फोन में ही उसका नंबर व फोटो था। युवती के पास आरोपी का फोन नंबर नहीं था। पुलिस को आरोपी को खोजने में इसलिए इतना समय लगा।

प्रेमी का बड़ा भाई बनकर मिला

दिसंबर 2013 में युवती को आरोपी ने शादी की बात करने नेहरू प्लेस बुलाया। युवती रास्ते में थी तभी उसके फोन पर मैसेज भेज कहा कि वह जरूरी काम में फंस गया है। बड़ा भाई वंश वहां मिलेगा। वंश बनकर सुरेंद्र वहां मौजूद था। वह काफी समय तक युवती से सवाल पूछता रहा था। बाद में आरोपी ने कहा कि उसके भाई एवं युवती की शादी में काफी बाधाएं हैं।

हरिद्वार ले जाकर रचाई शादी

विशाल और युवती की शादी की अड़चन दूर करवाने के लिए अपने खानदारी गुरु के पास जाने का बहाना बनाकर सुरेंद्र चौहान इस साल जनवरी में युवती को हरिद्वार ले गया। इस दौरान उसने विशाल के गुरुजी के पास होने की बात कही। हरिद्वार जाने पर उसने बहाना बना दिया कि विशाल तो अचानक विदेश चला गया। उसने कहा कि युवती उसे और विशाल को एक जैसा ही समझे। आरोपी ने एक मंदिर में ले जाकर युवती की मांग में सिंदूर भर दिया। उसका कहना था कि गुरुजी का आदेश है कि जब तक विशाल के साथ शादी की बाधाएं दूर न हो जाएं युवती को छह माह तक उसकी पत्नी बन कर रहना होगा।

 
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें