शनिवार, 25 अक्तूबर 2014

दिवाली पर जयपुर में 56 जगह लगी आग, बैंक और होटल खाक

जयपुर। दीपावली पर राजधानी में कुल 56 स्थानों पर आगजनी की घटनाएं हुई।

वहीं गोवर्घन पर पांच स्थानों पर आग लगी। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाडियों ने 150 चक्कर लगाए और दो फायर फाइटर इस दौरान घायल भी हुए। फायर ब्रिगेड अधिकारियों की सजगता के चलते किसी भी स्थान पर जनहानि नहीं हुई। 

fire in jaipur on diwali

दीपावली पर होने वाली आतिशबाजी से निकलने वाली चिंगारियों से गुरूवार को शहर में 56 स्थानों पर आग लगी। वहीं गोवर्घन पर गुरूवार को पांच स्थानों पर आग लगी। इसमें सी-स्कीम में विजया बैंक, झोटवाड़ा में पत्तल गोदाम और करतारपुरा में गोदाम आग लगी।

स्टेशन रोड पर राया इन होटल में लगी आग से स्टेशन रोड पर अफरा-तफरी मच गई। आस-पास की दुकानें बंद होने के साथ ही पुलिस ने यातायात भी रोक दिया। फायर ब्रिगेड की गाडियों ने आग पर काबू पाने के लिए यहां पर कई चक्कर लगाए।

होटल में रखे गैस सिलेंडर के आग पकड़ने की संभावना को देखते लोग भी भयभीत दिखे। फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाडियों ने कई चक्कर लगाकर इस आग पर काबू पाया।

सिलेंडर लीकेज से लगी आग
राया इन होटल में आग लगने के समय होटल में लोग खाना खा रहे थे, धुंआ उठने के साथ आग की जानकारी मिलने के साथ ही खाना खा रहे लोग भागने लगे। लोग जैसे तैसे होटल से बाहर आए।

इसी के साथ होटल के बाहर भारी भीड़ भी जमा हो गई। बनीपार्क फायर स्टेशन से पहुंची दमकल की आधा दर्जन गाडियों ने कई चक्कर लगाकर आग पर काबू पाया। मिली जानकारी के मुताबिक, आग लगने की वजह सिलेंडर लिकेज को माना जा रहा है। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें