शुक्रवार, 24 अक्तूबर 2014

बेंगलूरू:3 साल की मासूम से रेप के मामले में चौकीदार गिरफ्तार -



बेंगलूरू। बेंगलूरू के नर्सरी स्कूल में तीन साल की बच्ची से रेप के मामले में पुलिस ने स्कूल के स्टाफ मेंबर को गिरफ्तार किया है। गुरूवार रात कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक पब्लिक कार्यक्रम के इतर स्कूल स्टाफ मेंबर की गिरफ्तारी की पुष्टि की।
Bangalore: School janitor held for 3-yr-old`s rape


हालांकि पुलिस का कहना है कि बच्ची से रेप के मामले में एक संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि पीडित बच्ची ने व्यक्ति की पहचान कर ली है जो स्कूल में चौकीदार है। अधिकारी ने कहा कि हमें बच्ची के बयानों की मेडिकल सबूतों से पुष्टि करनी होगी।




कर्नाटक के एक क्षेत्रीय चैनल से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने पुलिस को निर्देश दिया है कि लापरवाही के लिए स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। इससे पहले डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक इंस्ट्रक्शन ने ऑर्चिड इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ आपराधिक शिकायत दाखिल की थी। बताया जा रहा है कि स्कूल में अवैध रूप से नर्सरी की क्लासेज चल रही थी।




डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक इंस्ट्रक्शन के कमिश्नर मोहम्मद मोहसिन ने बताया कि स्कूल को एक से पांचवी तक की कक्षाएं कन्नड़ माध्यम में चलाने की अनुमति दी गई थी लेकिन स्कूल में एक से सातवीं तक की कक्षाएं अंग्रेजी माध्यम में चलाई जा रही थी। गौरतलब है कि मंगलवार को मामला सामने आने के बाद बेंगलूरू में लोगों ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया था। पीडिता की मां ने अपनी बच्ची को जब बैचेन और रोते हुए देखा तब मामला सामने आया था। -  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें