रविवार, 5 अक्तूबर 2014

राजस्थान में 1300 से अधिक डॉक्टरों की होगी भर्ती

बीकानेर। चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अधीन स्थापित चिकित्सा संस्थानों में अब जिला स्तर पर संविदा चिकित्सकों की भर्ती की जाएगी। भर्ती प्रक्रिया के नियम-कायदों को स्पष्ट करते हुए राज्य सरकार ने शनिवार को ही निर्देश जारी किए हैं। 

now district level will be physicians recruitment in rajasthan
उक्त पदों पर चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती के लिए जिला कलक्टर की अध्यक्षता में एक कमेटी की प्रत्येक सोमवार को बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें रिक्त पदों पर संविदा आधार पर चिकित्सकों की भर्ती प्रक्रिया सम्पन्न की जाएगी।

यह मिलेगा मानदेय
राज्य सरकार के निर्देशानुसार संविदा पर नियुक्त चिकित्सा अधिकारी (एमबीबीएस) को मासिक मानदेय तीन हजार रूपए दिया जाएगा। जिसमें नियत पारिश्रमिक 16,800 तथा चिकित्सा परिचर्या भत्ता 13,200 रूपए देय होगा। इसी प्रकार विशेषज्ञ चिकित्सक को एनआरएचएम गाईड लाइन अनुसार 80 हजार तथा 60 हजार रूपए प्रतिमाह मासिक मानदेय देय होगा।

13 सौ पद रिक्त
प्रदेश में चिकित्सा अधिकारियों के रिक्त पदों पर नजर डाली जाए तो इनकी संख्या 1312 है। इसमें सबसे अधिक 89 पद जोधपुर में रिक्त है। वहीं दूसरे नम्बर पर भीलवाड़ा का नाम आता है, जहां 86 पद रिक्त चल रहे हैं। इसी प्रकार बांसवाड़ा में 85, अजमेर में 64, बाड़मेर में 72, बीकानेर में 9, गंगानगर में 39 तथा हनुमानगढ़ में 25 पद रिक्त चल रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें