रविवार, 21 सितंबर 2014

अलकायदा ने भारत में खोली शाखा, पाकिस्तानी अलीम उमर को बनाया चीफ -

नई दिल्ली। आतंकी संगठन अलकायदा ने भारत में अपनी दस्तक दे दी है। बताया जा रहा है कि अलकायदा ने भारत में अपनी एक शाखा खोल दी है और पाकिस्तान मूल के अलीम उमर को शाखा का प्रमुख बनाया गया है। इस खबर के आते ही देशभर की खुफिया एजेंसियां सर्तक हो गई हैं।
अलकायदा ने भारत में खोली शाखा, पाकिस्तानी अलीम उमर को बनाया चीफ
एक समाचार चैनल ने अलकायदा की भारत में दस्तक देने की खबर प्रसारित की है। चैनल ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए, के सूत्रों के हवाले से कहा कि ऎसे लोगों की पहचान की गई है, जो भारत में अलकायदा और आइएस को बढ़ावा दे रहे हैं। एनआईए ऎसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तैयारी में है।
आतंकी संगठन अलकायदा और आइएस की भारत में भूमिका पर खुफिया जांच के दौरान अनेक अहम खुलासे हुए हैं। सीरिया में आतंकी संगठन आइएस में शामिल होने के लिए मुंबई से चार युवकों को भेजने वालों की पहचान भी हो गई है। वहीं आइएस के प्रमुख बगदादी के एक संदेश का हिंदी समेत दूसरी भारतीय भाषाओं में सबटाइटल लिखने वाले आइएस से जुड़े व्यक्ति की भी पहचान की गई है।
करीब दो हफ्तों पहले ही अलकायदा के प्रमुख अयमान अल जवाहिरी ने भारत को एक धमकी भरा वीडियो टेप जारी किया था। इसमें जवाहिरी ने कहा था कि अलकायदा भारतीय उपमहाद्वीप में अपनी नई शाखा खोलेगा। 55 मिनट के इस वीडियो में जवाहिरी को यह कहते दिखाया गया था कि नई ब्रांच इस्लामी राज को बढ़ावा देगी। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें