मंगलवार, 16 सितंबर 2014

बेटी सृष्टि रत्न समारोह कल -गायक राजा हसन करेंगे बेटियों को सम्मानित

बाड़मेर। जिस राजस्थान में कभी बेटी को अभिशाप माना जाता था उसी राजस्थान में अपने हुनर और काबलियत की वजह से कई बेटियों ने समाज में मिशाल कायम की है। ऐसी ही 18 बेटियों को गुरूवार को सम्मान से नवाजने का एक खास कार्यक्रम स्थानीय भगवान महावीर टाउन हाॅल में आयोजित किया जाएगा। जिसके लिए राजस्थान के प्रसिद्ध गायक राजा हसन गुरूवार को बाड़मेर आएंगे। इस दौरान वे बेटी सृष्टि रत्न सम्मान समारोह में शिरकत कर 18 बेटियों को सम्मानित करेंगे। बाड़मेर के इतिहास में पहली मर्तबा होने जा रहे इस अनूठे आयोजन में राजा हसन बेटियों के नाम शानदार प्रस्तुती भी देंगे। वहीं इस दौरान राजस्थान व राजस्थानी भाषा को समर्पित राजस्थानी फिल्म मरूधर म्हारो घर का भी प्रमोशन करेंगे। स्थानीय भगवान महावीर टाउन हाल में आयोजित होने वाले इस सम्मान समारोह में प्रवेश केवल एंट्री कार्ड के जरिए दिया जाएगा।  
सरस्वती विकास एवं सेवा संस्थान के रघुवीरसिंह तामलोर ने बताया कि बाड़मेर की शिक्षा, चिकित्सा, राजनीति, साहित्य, संचार, पत्रकारिता, खेल, संगीत, महाविद्यालय राजनीति, महिला एवं बाल विकास और उर्जा के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियां हालिस करने वाली बेटियों को सम्मानित किया जा रहा है। आयोजन को लेकर युद्धस्तर पर तैयारियां जारी है। समारोह में जिले भर की 18 बेटियों का चयन किया गया है, जो समाज में मिशाल बनी हैं। कार्यक्रम में प्रसिद्ध गायक राजा हसन की प्रस्तुती के राजस्थानी भाषा को समर्पित राजस्थानी फिल्म मरूधर म्हारो घर का भी प्रमोशन करेंग साथ ही स्थानीय कलाकारों द्वारा भी प्रस्तुतियां दी जाएंगी।

राजस्थानी सिनेमा के लिए भी मुहिम

गुरूवार की रोज बाड़मेर के भगवान महावीर टाउन हाॅल में बेटियों के सम्मान के साथ ही राजस्थान सिनेमा के लिए भी मुहिम धरातल पर उतरती नजर आएगी। राजस्थानी सिनेमा के इतिहास में अब तक कि सबसे महंगी फिल्म मरूधर म्हारो घर का प्रमोशन किया जाएगा। इस प्रमोशन के लिए फिल्म के मुख्य नायक विख्यात गायक राजा हसन अपनी पूरी टीम के साथ मौजूद रहेंगे। राजा हसन के मुताबिक मरूधर म्हारो घर फिल्म पूरी तरह से राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाने के लिए अब तक की सबसे बड़ी मुहिम हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें