शनिवार, 13 सितंबर 2014

थाने पर पथराव के बाद बूंदी के नैनवां में कर्फ्यू

बूंदी। बूंदी जिले के नैनवां कस्बे के निकट स्थित खानपुरा गांव में शुक्रवार रात धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ को लेकर आक्रोशित लोगों के पुलिस पर पथराव करने तथा रोडवेज की बस फूंकने के बाद प्रशासन ने शनिवार तड़के कर्फ्यू लगा दिया। Curfew imposed in rajasthan bundi district
उपखण्ड अधिकारी रामजीवन मीणा ने बताया कि थाने में तोड़फोड़ करने के आरोप में छह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है तथा कुछ अन्य लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया कि सिंदूर का भार बढ़ जाने से मूर्ति के चोला छोड़ देने के कारण लोगों को गलत फहमी हो गई थी कि किसी बदमाश ने मूर्ति से छेड़छाड़ है।

उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के लोगों को बुलाकर समझा बुझा कर मामले को सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नैनवां कस्बे में बीती रात एक पूजास्थल पर तोड़फोड़ के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोेगों ने पुलिस पर पथराव किया तथा रोडवेज की बस में आग लगा दी थी।

सूत्रों ने बताया कि हालात बेकाबू होने से बचने के लिए प्रशासन ने नैनवां कस्बे में तड़के पांच बजे से कर्फ्यू लगा दिया है। उपखण्ड अधिकारी रामजीवन मीणा तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी मौके पर पहुंच गए और हालात पर नजर बनाए हुए हैं। कस्बे में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें