शुक्रवार, 26 सितंबर 2014

त्योहार पर घर जाने वालों को रेलवे ने दी सौगात

त्योहार पर घर जाने वालों को रेलवे ने दी सौगात


जयपुर। रेलवे प्रशासन ने लंबी प्रतीक्षा सूची एवं त्योहारों पर भीड़ को देखते हुए यात्रियों की सुविधा हेतु 6 ट्रेनों के डिब्बों में स्थाई बढ़ोतरी की हैं।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी तरूण जैन के अनुसार गाड़ी संख्या 12985 एवं 12986 जयपुर - दिल्ली सराय रोहिल्ला जयपुर एसी सुपरफास्ट डबल डेकर में एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक एक एक्जीक्यूटिव वातानुकूलित कुर्सीयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई हैं। इस बढ़ोतरी से इस गाड़ी के मार्ग के अलवर, गुडगांव एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को वातानुकूलित एक्जीक्यूटिव श्रेणी की 72 सीटें अधिक उपलब्ध हो पाएगी।
indian railway declare extra coach in six trains for festival season
गाड़ी संख्या 12983 तथा 12984 अजमेर - चंडीगढ़ - अजमेर गरीबरथ त्रि साप्ताहिक एक्सप्रेस में अजमेर से तीन अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक एवं चंडीगढ़ से चार अक्टूबर से एक नवम्बर तक एक थर्ड ऎसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से इस गाड़ी के मार्ग के मुख्यत: जयपुर, अलवर, रेवाडी, रोहतक, अंबाला कैंट एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को थर्ड ऎसी श्रेणी की 78 बर्थ अधिक उपलब्ध हो पाएगी।

गाड़ी संख्या 09721 एवं 09722 जयपुर - उदयपुर - जयपुर स्पेशल एक्सप्रेस में एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक एक सैकण्ड मय थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से इस गाड़ी के मार्ग के मुख्यत: अजमेर, भीलवाडा, चंदेरिया अन्य स्टेशनों के यात्रियों को वातानुकूलित श्रेणी में सैकण्ड एसी की 24 एवं थर्ड एसी की 32 अर्थ अधिक उपलब्ध हो पाएगी।

गाड़ी संख्या 22478 और 22477 जयपुर - जोधपुर - जयपुर एक्सप्रेस में एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक एक थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से इस गाड़ी के मार्ग के मुख्यत: फुलेरा, मकराना, मेडता, गोटन एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को थर्ड ऎसी श्रेणी की 64 बर्थ अधिक उपलब्ध हो पाएगी।

गाड़ी संख्या 12991 एवं 12992 जयपुर- उदयपुर - जयपुर एक्सप्रेस में एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक एक एसी चेयरकार डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से इस गाड़ी के मार्ग के मुख्यत: अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को एसी चेयर कार की 80 सीटें अधिक उपलब्ध हो पाएगी।

गाड़ी संख्या 19711 और 19712 जयपुर - इंदौर - भोपाल - जयपुर एक्सप्रेस में जयपुर से एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक एवं इंदौर से दो अक्टूबर से एक नवम्बर तक दो साधारण द्वितीय श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से इस गाड़ी के मार्ग के मुख्यत: अजमेर, चित्तौड़गढ़, रतलाम, उज्जैन एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को साधारण द्वितीय श्रेणी के दो डिब्बे अधिक उपलब्ध हो पाएंगे। -

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें