शनिवार, 20 सितंबर 2014

छात्रों से नाक रगड़वाना शिक्षक को पड़ा भारी, बयान दर्ज, जांच जारी -

जबलपुर। शिक्षक द्वारा छात्रों ने होमवर्क ना करने पर नाक रगड़वाने का मामला गर्मा गया है। कई संगठन जहां प्रदर्शन पर उतर आए हैं वहीं जांच में भी तेजी आ गई है। अभिभावकों ने शिक्षक के इस दंड पर सख्त एतराज जताया है। अभिभावकों की शिकायत पर शिक्षा विभाग ने संकुल प्राचार्य कल्पना श्रीवास को विस्तृत जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। शनिवार को मामले में अभिभावकों और पीडित छात्रों के बयान दर्ज किए गए। Teacher humilated students for not doing homework in Jabalpur
गौरतलब है कि चौथी कक्षा के बच्चों को होमवर्क पूरा नहीं करने पर शिक्षक ने पहले तो फटकारा और पीटा फिर उनसे मैदान में नाक रगड़वाई। मासूम बच्चों से अमानवीयता की यह घटना शुक्रवार को पाटन विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला सिमरिया (सुरैया) में हुई। अभिभावकों के विरोध पर शिक्षा विभाग हरकत में आया और घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

अभिभावकों छत्तरसिंह, चंद्रराम, रामकुमार का आरोप है कि शिक्षक गुलाब सिंह ने होमवर्क करके नहीं लाने वाले 9 बच्चों को ऎसी सजा दी। उन्हें पहले डांटा-पीटा गया फिर मैदान में नाक रगड़ने को कहा गया। इससे बच्चों की नाक चोटिल हो गई।

पहले भी हुई ऎसी घटनाएं

स्कूलों में बच्चों के साथ मारपीट और प्रताडित करने की घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं। हाल ही में गुरूनानक खालसा उमावि स्कूल, रांझी में एक शिक्षिका पर आरोप लगा कि उसके चांटे से छात्र के कान का पर्दा फट गया। एक साल पहले आधारताल स्थित जनता स्कूल में शिक्षिका द्वारा एक छात्रा की चोटी काट देने का मामला सामने आया था।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें