शनिवार, 13 सितंबर 2014

बाड़मेर बाईस कोचिंग बंद करने की मांग ,छात्रों और संचालको की दादागिरी से परेशान मोहल्लेवासी

बाड़मेर बाईस कोचिंग बंद करने की मांग ,छात्रों और संचालको की दादागिरी से परेशान मोहल्लेवासी 
बाड़मेर जिला मुख्यलर पर संचालित एक निजी कोचिंग सेंटर में पढने आने वाले छात्रों और संचालको की गुंडागर्दी से परेशान मोहल्लेवासियों ने कोचिंग बंद कराने की मांग को लेकर आंदोलन का रुख अपना दिया हैं इसके तहत मोहल्लेवासी पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा से मिल कोचिंग छात्रों और संचालको के कारन तनाव का माहौल बनाने की कहानी बयां की ,मोहल्लावासियों ने तत्काल कोचिंग बंद करने की बात कही 

पुलिस अधीक्षक को सौंपे परिवाद में लिखा हे की पिछले चार पांच वर्षो से आवासीय भवन में कोचिंग सेन्टर बाईस कोचिंग संचालित की जा रही है।

  इस कोचिंग सेन्टर में आने वाले छात्रों द्वारा मौहल्ले में उत्पात मचाना, महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार छेड़छाड़ तथा फब्तीयां कसने जैसी हरकतें की जाती रही है। जिसकी दो मर्तबा शिकायतें सिटी कोतवाली को की गई थी। साथ ही श्रीमान जिला कलेक्टर द्वारा तत्कालीन उपखण्ड अधिकारी बाड़मेर से भी जांच कराई थी। जिसमें पुलिस तथा प्रशासन द्वारा कोचिंग संचालको को पाबन्द कर कराई थी। जिसमें पुलिस प्रशासन द्वारा कोचिंग संचालकों को पाबन्द कर कोचिंग सेन्टर गैर आवासीय जगह स्थापित करने को पाबन्द किया था।

  उक्त कोचिंग में आने वाले छात्रों के वाहनों के लिये किसी प्रकार की पार्किग व्यवस्था नही होने के कारण मौहल्ले में सैकड़ों मोटर साईकिले खड़ी कर रास्ता जाम कर देते है। जिससे मौहल्ले की महिलाओं का आना जाना दुभर हो जाता है।

 उक्त कोचिंग में 10.09.2014 को प्रातः 8 बजे कोचिंग सेन्टर के दो अज्ञात छात्रों द्वारा मोहल्ले के बाहर खड़ी महिलाओं की मोबाईल से विडियों क्लीप बनानी शुरू कर दी पर मौहल्लेवासियों ने लड़को को टोका तो लड़के मारपीट पर उतारू हो गये, गाली गलौच करने लगे तब तक कोचिंग सेन्टर संचालक धर्मेश बोहरा जो सरकारी अध्यापक है उसकी पोस्टिंग रा.मा.वि. विशाला में है बाहर आया तथा मौहल्लेवासियों के साथ अपना राजनीतिक रसूख बताते हुये आरोपी लड़को को शह देने लगा तथा इन आवारा लड़को द्वारा मौहल्लेवासियों को धमकाया कि मैं जब चाहूं फोटो और विडियों बनाऊगां रोकने की हिम्मत हो तो रोक लेना।

 कोचिंग सेन्टर अनाधिकृत रूप से संचालित की जा रही है ंजिसके कारण मौहल्ले का माहौल खराब हो रहा है तथा मौहल्ले की बालिका है तथा महिलाऐं असुरक्षित महसूस कर रही है।

 उक्त कोचिंग सेन्टर को तत्काल बंद कराया जांए तथा कोचिंग संचालक धर्मेश बोहरा पुत्र हस्तीमल बोहरा तथा दो अज्ञात छात्रों के खिलाफ आई.टी.एक्ट छेड़छाड़ वातावरण दूषित करने मारपीट करने का मामला दर्ज कराया जाए तथा न्यायोचित अमल में लाई जावें। आगामी 24 घन्टे में संतोषजनक कार्यवाही न होने की स्थिति में महिलाओं का धरना प्रदर्शन तथा उग्र आन्दोलन न्याय के लिए किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी पुलिस तथा जिला प्रशासन की होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें