शुक्रवार, 19 सितंबर 2014

पीएम मोदी के "मुस्लिम बयान" ने जीता धार्मिक नेताओं का दिल, कांग्रेस तमतमाई -

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुस्लिम समुदाय पर दिए गए बयान पर जहां भाजपा और मुस्लिम नेताओं ने उनकी तारीफ की है वहीं कांग्रेस तमतमाई हुई है। पीएम बनने के बाद मोदी ने पहली बार सीएनएन न्यूज चैनल को इंटव्यू देते हुए यह बयान दिया है, उनके बयान पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कांग्रेस ने इस बयान को पीएम मोदी की लीलापोती कहा है। वहीं मौलवियों ने पीएम मोदी के इस बयान की प्रशंसा की है। Muslim leaders laud Modi`s `Indian Muslims will live, die for India` remark; Congress sees red
कांग्रेस के संदीप दीक्षित ने कहा कि भारतीय मुस्लिमों को किसी से कोई सर्टिफिकेट नहीं चाहिए। मोदी यह इसलिए कह रहे हैं क्योंकि वह वहां जा रहे हैं जहां का वीजा पाने के लिए वे उत्सुक थे। अमरीका में मुस्लिम जनसंख्या की खासी तादाद है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद का कहना है कि पीएम मोदी के साथी जो कह रहे हैं उनका क्या होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके साथी जो कह रहे हैं कश्मीर से कन्याकुमारी तक क्या उन पर अंकुश लग जाएगा।

हालांकि मोदी के बयान ने कई मुस्लिम नेताओं और धार्मिक गुरूओं का दिल जीत लिया है।

धार्मिक गुरू मुफ्ती मुकर्रम ने मोदी के बयान का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि मोदी का बयान उन लोगों को करारा जवाब है जो कि हम पर लव जिहाद का आरोप लगाते हैं। हमारे बीच दरार डालने वालों के लिए भी यह अच्छा जवाब है।

अल्संख्यक मामलों की केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्लाह का कहना है कि मोदी के इस बयान से मैं बहुत खुश थी। उन्होंने इस बारे में हमसे पहले भी बात की है। मुझे बहुत खुशी हुई कि उन्होंने यह बात आज सार्वजनिक तौर पर कही है। यह मुस्लिम युवाओं को आतंकी संगठन अलकायदा और आईएसआईएस के जाल में फंसने से रोकेगा। यह हांस्यपद ही होगा कि अगर अब भी उनके विरोधी और आलोचक उन्हें मुस्लिम विरोधी बताते हैं।

मोदी के समर्थक जफर सरेशवाला का कहना है कि मोदी मुस्लिम समुदाय के लिए क्या सोचते हैं यह नया नहीं है। हम इस बारे में पहले से ही जानते थे और अब पूरा विश्व जान रहा है। मोदी का बयान उन मुस्लिमों के गाल पर चाटा है जो कि मोदी की मुस्लिमों के प्रति सोच पर सवाल उठाते हैं।

भाजपा नेता शहनवाज हुसैन ने कहा कि अल्संख्यक समुदाय के प्रति पार्टी की राय को पीएम मोदी ने रखा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जो बयान दिया है वह बिल्कुल सही है। भारतीय मुस्लिम हमेशा भारत के लिए जीते रहे हैं और इसके लिए ही मरेंगे। कारगित युद्ध में भी हमने देखा है। पीएम मोदी की यह सोच हमेशा रही है।

पीएम मोदी ने अमरीकी टीवी चैनल सीएनएन को इंटरव्यू देते हुए कहा था कि भारतीय मुस्लिमों की देशभक्ति पर कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता। भारतीय मुस्लिम भारत के लिए जएंगे और भारत के लिए मरेंगे। साथ ही कहा था कि अलकायदा को गलतफहमी है कि भारतीय मुस्लिम उनके इशारों पर नाचेंगे। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें