गुरुवार, 4 सितंबर 2014

मीनाक्षी लेखी ने पिलांजी गांव लिया गोद

नई दिल्ली। नई दिल्ली संसदीय सीट से सांसद और भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने पिलांजी गांव का विकास और मूलभूत बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए इसे गोद लिया है।

meenakshi lekhi adopts village to develop Old Pilanji  as a model



लेखी ने इस मौके पर गुरूवार को बताया कि उनका ध्यान गांव में पानी, सफाई, कचरा प्रबंधन, बिजली और सुरक्षा मुहैया कराने पर रहेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के 100 दिन पूरा करने के मौके और उनके 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से किए गए आह्वान का अनुसरण करते हुए उन्होंने पिलांजी गांव को गोद लिया है।

उन्होंने कहा कि उपलब्ध स्रोतों का बेहतर इस्तेमाल करने के लिए वह गांव में आधुनिक और वैकल्पिक प्रौद्योगिकी पर जोर देंगी। पानी का फिर से साफ करने और सौर ऊर्जा के क्षेत्र में गांव को आगे बढ़ाया जाएगा। विभिन्न क्षेत्रों के विशेषग्यों की एक समिति का गठन किया गया है जो गांव के विकास के लिए परियोजनाओं की सतत डिलीवरी को सुनिश्चित करने पर ध्यान रखेंगे।

जानी मानी प्रवक्ता ने कहा कि यह उनकी स्वप्निल परियोजना है और सरकार के सौ दिन पूरा होने के मौके पर इसकी शुरूआत से खुशी की अनुभूति हो रही है। यह शुरूआत है और इसी तर्ज पर पांच और गांव को गोद लूंगी। उन्होंने विश्वास जताया कि यह एक सफल परियेजना होगी और पूरे देश में ऎसे काम परिलक्षित होंगे। उन्होंने कहा कि वह 500 शौचालय के निर्माण की योजना भी बना रही हैं। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें