रविवार, 7 सितंबर 2014

वैदिक का विवादित बयान, "...तो मैं संसद पर थूक दूंगा"

अजमेर। राजनीतिक विश्लेषक वेद प्रताप वैदिक ने आतंकी हाफिद सईद से मुलाकात पर शनिवार को विवादास्पद बात कही। उन्होंने कहा, सईद से मिलने पर दो सांसदों ने मेरी गिरफ्तारी की मांग की। दो तो क्या 543 सांसद भी सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करें कि वैदिक को गिरफ्तार कर फांसी पर चढ़ाओ, तो भी मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते। मैं उस पूरी संसद पर थूक दूंगा। हालांकि बाद में वे सफाई देते रहे कि उनका कहने का मतलब ऎसे प्रस्ताव पर थूकने से था। वे अजमेर लिटरेचर फेस्टिवल के अंतिम दिन "सच बोलने के खतरे" विष्ाय पर बोल रहे थे।Ved Pratap Vaidik yet again raises controversy, says feel like spitting on MPs
मुशर्रफ सईद से भी खतरनाक
वैदिक ने यह भी कहा कि उन्हें गिरफ्तार करो, लेकिन उस बैरक में उनके साथ पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को भी भेजो, क्योंकि मनमोहन परवेज मुशर्रफ से मिले थे, जिन्होंने हमारे सैकड़ों लोगों को मरवा डाला और अरबों का नुकसान किया। इस तरह सईद से 100 गुना खतरनाक तो मुशर्रफ हैं। वैदिक ने कहा, इतिहास गवाह है, बड़ी से बड़ी समस्या का हल बातचीत से ही संभव है। इसी नाते मैं सईद से मिला था।

गौरतलब है कि हाफिज सईद से वैदिक की मुलाकात से देश में काफी विवाद हुआ था और विपक्ष का कहना था कि सरकार की जानकारी के बगैर नहीं हो सकती थी, जबकि सरकार ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें