शनिवार, 13 सितंबर 2014

लव जिहाद: शादीशुदा शख्‍स ने बीच सड़क पर भर दी नाबालिग लड़की की मांग, BJP भड़की

भागलपुर (बिहार). 'लव जिहाद' से जुड़े मामलों को लेकर यहां माहौल गरम हो गया है। गुरुवार को जिला मुख्‍यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर सुल्तानगंज में सरेआम शादीशुदा और दो बच्चों के पिता इमरान ने दसवीं कक्षा की दलित छात्रा की मांग में सिंदूर भर दिया। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर बवाल किया। पुलिस ने किसी तरह मामले को ठंडा किया। वहीं, तीन महीने की गुमशुदगी के बाद मिली लड़की लूसी ने कोर्ट में बयान दिया है कि उसे निकाह के बाद जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए पीटा जाता था। बीजेपी ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आंदोलन का एलान कर दिया है। वहीं, नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गृह मंत्री राजनाथ सिंह 'लव जिहाद' के विषय को टाल गए। इससे जुड़े एक सवाल पर वह बोले, ''लव जिहाद क्या है? लव जिहाद के बारे में नहीं जानता।'' 

मांग में सिंदूर भरकर भाग गया इमरान
सुल्‍तानगंज की घटना के बारे में पीड़ित लड़की ने पुलिस को दिए लिखित बयान में कहा है कि वह स्कूल से निकलकर किसी काम से बाजार गई थी। रास्‍ते में इमरान ने उसे रोका और उसकी मांग में सिंदूर भरकर भाग गया। छात्रा ने स्कूल पहुंचकर यह बात अपनी बहन को बताई। उसकी बहन उसे और अपनी सहेलियों को लेकर आरोपी की दुकान पहुंच गई। मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग भी भड़क गए। उन्‍होंने सड़क जाम कर दिया और आरोपी दर्जी इमरान की दुकान को आग लगाने की कोशिश की। बवाल के डर से दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी। पुलिस ने भीड़ को तुरंत कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया। पुलिस ने आरोपी को दिलगौरी स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।
 लव जिहाद: शादीशुदा शख्‍स ने बीच सड़क पर भर दी नाबालिग लड़की की मांग, BJP भड़की
लूसी का दावा- निकाह के बाद धर्म परिर्वतन करने के लिए कर रहा था मारपीट 
कुछ महीने लापता रहने के बाद घर लौटी जिले के नवगछिया इलाके की लड़की लूसी ने मजिस्‍ट्रेट के सामने दिए बयान में कहा है कि उसे जुबेर ने भागलपुर के भीखनपुर में अपने चाचा के घर रखा था और वहीं निकाह किया। वह वहां सात दिन रही। इस दौरान ही वह धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने लगा। जब वह इसके लिए तैयार नहीं हुई तो उसे मानसिक व शारीरिक तौर पर प्रताड़ित किया गया। पुलिस ने लूसी को उसके परिवार को सौंप दिया है और आरोपी जुबेर को गिरफ्तार कर लिया है।

राजनीति तेज 
भारतीय जनता पार्टी ने बिहार में लव जेहाद की घटना को रोकने के लिए आंदोलन का एलान किया है। गुरुवार को भाजपा के तीन नेता भागलपुर में कथित तौर पर लव जिहाद की शिकार हुई दो लड़कियों से मिले। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और विधायक प्रेम रंजन पटेल ने बताया कि साजिश के तहत प्रेम के नाम पर इन लड़कियों से पहले निकाह किया गया और बाद में उसका धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश हुई। राज्‍य सरकार इन घटनाओं पर रोक लगाने के बदले बढ़ावा दे रही है। पटेल ने कहा कि प्रदेश स्तर पर ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए भाजपा ठोस रणनीति बनाएगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें