बुधवार, 10 सितंबर 2014

"कांग्रेस पहले 52 साल का हिसाब दे, इसके बाद हम देंगे"

भुसावर (भरतपुर)। "जनता ने जो विश्वास जताया है, उस पर हम खरा उतरेंगे। जनता की पीड़ा हमारी पीड़ा है। हर समस्या का समाधान करने का प्रयास होगा।"

यह बात मंगलवार को भुसावर के क्रीड़ा मैदान पर वैर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी गंगाराम कोली के समर्थन में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नि:शुल्क दवा व पेंशन योजना को जारी रखा जाएगा और रोडवेज को बंद नहीं किया जाएगा। राशन की दुकानों का आधुनिकीकरण करने के साथ ही प्रदेश में 15 लाख युवाओं को रोजगार देने के लिए आजीविका मिशन के जरिये स्किल डवलपमेंट किया जाएगा। 
vasundhara raje address by election rally in bharatpur rajasthan

उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार ने राज्य को पटरी से उतार दिया, हम उसे पटरी पर लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि कांगे्रस उनसे आठ महीने का हिसाब पूछ रही है, जबकि पिछले 52 वर्ष में कांग्रेस ने क्या किया, पहले कांग्रेस को उसका हिसाब देना चाहिए, इसके बाद हम देंगे।

गुर्जर आरक्षण पर सहयोग का आश्वासन
गुर्जर आरक्षण पर राजे ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने पांच प्रतिशत की बात कही। इसके बाद कांग्रेस सरकार रही, लेकिन उसने ध्यान नहीं दिया। मौजूदा सरकार केन्द्र सरकार को लिखकर हक दिलाने में सहयोग करेगी।

चुनाव का माहौल देखने आई हूं
मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि मैं यहां कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव का केवल माहौल देखने आई हूं। चारों सीटों पर अच्छा माहौल चल रहा है। राजे ने मंगलवार को हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही।

वे यहां भाजपा प्रत्याशी संदीप शर्मा के समर्थन में चुनावी सभा को सम्बोधित करने आई थीं। राजे ने यहां सांसदों व विधायकों से संक्षेप में उप चुनाव के बारे में फीडबैक लिया।

अब कोटा संभाग जाएगी सरकार
राज्य सरकार अब कोटा संभाग के दौरे पर जाएगी। यह दौरा संभवतया 4 से 11 अक्टूबर तक रहेगा। सूत्रों के अनुसार दौरे के लिए राज्य सरकार ने इस बारे में स्वीकृति दे दी है।

भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद यह चौथा संभाग है, जहां सीएम, मंत्री और आला अधिकारी मौके के हालात देखेंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें