रविवार, 14 सितंबर 2014

हे भगवान! 1 बच्ची जिसके 1 पिता, 2 मां, 6 दादा-दादी

साओ पाउलो। ब्राजील में एक न्यायाधीश ने एक विचित्र मामले की सुनवाई करते हुए फैसला सुनाया कि एक बच्ची का एक पिता, दो माताएं और छह दादा-दादी उसके कानूनी अभिभावक होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रियो ग्रैंडे डेल सुल स्थित सांता मारिया में निचली अदालत के न्यायाधीश राफेल कुना ने कहा कि कानूनी दस्तावेजों में बच्ची के नाम के साथ उसके एक पिता, दो माताएं और छह दादा-दादी का नाम लिखा जाएगा।This child has 1 father, 2 mother, 6 grandparents
अदालत ने 27 अगस्त को जन्मी बच्ची के जैविक माता-पिता और बच्ची की मां और उसके साथी द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए शनिवार को फैसला सुनाया। पारंपरिक तरीके से जन्मी बच्ची के जैविक पिता लुईस ग्युलहेरमी और उसकी दो समलैंगिक महिला मित्रों ने आपसी सहमति से यह फैसला किया था कि दोनों महिलाओं में से एक महिला लुईस के बच्चे को जन्म देगी और कानूनी दस्तावेज में बच्चे के पिता की जगह उसका नाम, माता की जगह दोनों महिलाओं के नाम दर्ज होंगे और तीनों के माता-पिता बच्चे के दादा दादी होंगे।

बच्ची की जैविक मां फर्नेडा बट्टाग्ली क्रोपेनिस्किी (26) और उसकी साथी मारियानी ग्युडेस सेनडियागो (27) चार साल से साथ रह रही हैं और दो साल पहले कानूनी रूप से विवाह कर चुकी हैं।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें