सोमवार, 4 अगस्त 2014

दूध पीती मासूम को छोड़ दम्पती ने की खुदकुशी

कोटा। कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में रविवार देर रात को 5 माह की दूध पीती मासूम को छोड़ दम्पती ने खुदकुशी कर ली। हालांकि अभी तक खुदकुशी का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। लेकिन पुलिस प्रथम दृष्टया गृह कलह का मामला मान रही है।husband and wife suicide in kota rajasthan


सुमन बिहार निवासी मोहित राठौर(26) व उसकी पत्नी रितु(22) ने तो अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली लेकिन 5 माह की उस मासूम बालिका (जिया)का क्या कसूर जो अपने माता-पिता को सही ढंग से पहचान तक नहीं पाई थी।

इससे पहले ही दोनों उसे इस दुनिया में अकेला छोड़ गए। एक और जहां अचानक हुई इस घटना से परिवार के लोगों की आंखों से आंसू नहीन रूक रहे थे वहीं वह मासूम बालिका भी रोते हुए अपनी मां को तलाश रही थी।

लेकिन अब उसे उसकी मां कभी नहीं मिल पाएगी इसका उसे अहसास तक नहीं है। मृतक के पिता ने बताया कि दोनों की शादी मई 2013 में हुई थी। मृतक घर में ही किराने की दुकान संभालता था।

दादा की गोद में थी बालिका
मोहित के पिता महावीर प्रसाद ने बताया कि वह खाना खाने के बाद बालिका को लेकर छत पर घुमा रहे थे। मोहित व रितु कमरे में खाना खाने के लिए गए थे। करीब आधा घंटे बाद जब वह छत से नीचे उतरे तो देखा कि कमरा अंदर से बंद था।

उन्होंने कुंडी बजाई लेकिन कोई आहत नहीन होने पर खिड़ी से झांककर देखा तो मोहित साड़ी का फंदा लगा पंखे पर लटका हुआ था। इसके बाद पुलिस को सूचना दी और कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर गए तो रितु पलंग पर मृत पड़ी हुई थी।

दोनों के शव को मोर्चरी में रखा गया और कमरे को सील कर दिया। थानाधिकारी राजेश सोनी ने बताया कि मोहित तो फंटे पर लटका हुआ मिला लेकिन रितु पलंग पर पड़ी हुई थी।

उसका शरीर नीला होने अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसकी मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई है। शरीर पर किसी तरह की चोट के भी कोई निशान नहीं हैं। लेकिन यह पोस्ट मार्टम के बाद ही पता चल सकेगा।

पोस्ट मार्टम के लिए इंतजार
पुलिस ने बताया कि उनकी शादी को अभी 7 साल नहीं हुए हैं इसलिए उनका पोस्ट मार्टम मेडिकल बोर्ड से कराया ा इससे पहले पोस्ट मार्टम के लिए काफई इंतजार करना पड़ा। एडीएम व एसडीएम के नहीं आने से पोस्ट मार्टम काफी देर से हुआ। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें