शुक्रवार, 8 अगस्त 2014

जसवंत सिंह वेंटिलेटर पर, हाल जानने पहुंचे आडवाणी-राहुल



नई दिल्ली। पूर्व रक्षा मंत्री जसवंत सिंह को दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जसवंत सिंह इस वक्त आर्मी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं सूत्रों के मुताबिक उनके सिर में गहरी चोट लगी है। कल रात को उनकी एक सर्जरी की गई थी फिलहाल उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। फिलहाल उनकोेे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं है।


जसवंत सिंह कल अपने घर में गिर गए थे, जिससे उनके सिर में गंभीर चोट आई थी जिसके बाद उनको धौलाकुआं के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक जसवंत सिंह की उम्र 76 साल की है इस उम्र में जल्द रिकवरी करना थोड़ा मुश्किल है।



जसवंत सिंह की तबितय बिगड़ने की खबर मिलते ही तमाम बड़े नेता उनसे अस्पताल में मिलने पहुंचे। बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी अस्पताल में उनका हालचाल जानने पहुंचे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी अस्पताल गए। वहीं पीएम मोदी ने जसवंत सिंह के घरवालों से फोन पर बात की। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी अस्पताल पहुंचे।



जसवंत सिंह केंद्र सरकार में वित्त मंत्री, विदेश मंत्री और योजना आयोग के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। बीजेपी 2004 में चुनाव हारकर जब सत्ता से बाहर हुई तो वह राज्यसभा में विपक्ष के नेता बनाए गए थे। इस लोकसभा चुनाव के दौरान जसवंत सिंह को वाड़मेर से टिकट नहीं मिला तो उन्होंने पार्टी से बगावत कर वाडमेर से निर्दलीय चुनाव लड़ा था, जिसमें उनको हार का सामना करना पड़ा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें