शनिवार, 9 अगस्त 2014

लाइव: वंदे मातरम् के साथ शुरू हुई भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक



नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में विजयी परचम लहराने के बाद भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की पहली बैठक शनिवार को राजधानी के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में वंदे मातरम् के साथ शुरू हुई। इस बैठक में देशभर से पार्टी के शीर्ष नेता हिस्सा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक में हिस्सा लेने पहुंच चुके हैं। बैठक को मोदी समेत पार्टी के कई नेता संबोधित करेंगे। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में अमित शाह की नियुक्ति पर मुहर भी लगाई जाएगी।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की शुरुआत नए पार्टी अध्यक्ष के रूप में अमित शाह की नियुक्ति के अनुमोदन से होगी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन उसका समापन होगा। इस बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव को भी मंजूरी दी जाएगी। भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी के मुताबिक इस बैठक में एक प्रस्ताव पास किया जायेगा जिसमें आर्थिक एवं राजनीतिक मुद्दों के साथ नई सरकार की उपलब्धियों और आगे का खाका होगा।



गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करीबी सहयोगी 50 वर्षीय शाह को 9 जुलाई को पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में भाजपा के नये अध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से नियुक्त किया गया था। शाह को लोकसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश में भाजपा की जबर्दस्त जीत का श्रेय दिया जाता है जिसके कारण पार्टी बहुमत हासिल कर सकी। भाजपा के नए अध्यक्ष के रूप में अनुमोदन के बाद अमित शाह अपनी नई टीम बनाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें