रविवार, 3 अगस्त 2014

भिलाई। छत्तीसगढ़ ब्यूटी पार्लर की आड़ में किया जाता था लड़कियों का सौदा -

भिलाई। छत्तीसगढ़ भिलाई में ब्यूटी पार्लर चलाने की आड़ में बालिकाओं की तस्करी करने का मामला सामने आया है। ब्यूटी पार्लर संचालिका पूजा मेहरा ने भिलाई की दो नाबालिग बालिकाओं को जालंधर में बेच दिया गया।

इनमें से एक बालिका किसी तरह भाग निकली। उसके लौटने के बाद पुलिस ने डेढ़ माह से बंधक दूसरी बालिका को छुड़ाकर उसके परिजनों के हवाले कर दिया है। तस्करी के आरोपी युवती और उसकी मां को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।
trafficking of girls in the guise of beauty parlors in bhilai
पुलिस के मुताबिक कांट्रेक्टर कॉलोनी निवासी ब्यूटी पार्लर संचालिका पूजा मेहरा का परिचय पार्लर की वजह से सुपेला की दो बालिकाओं से हो गया था।

12 जून को पूजा ने बर्थ-डे पार्टी में दोनों को अपने घर बुलाया। इस दौरान पूजा ने दोनों को कुछ नशीला पदार्थ खिला दिया। इसके बाद अपनी मां मनप्रीत कौर के साथ मिलकर दोनों को ट्रेन में बैठाकर जालंधर ले गई।

65 हजार रूपए में बेचा
जालंधर पहुंचकर पूजा ने दोनों बालिकाओं को पटनूरा गांव के प्रीतम सिंह को करीब 65 हजार रूपए में बेच दिया। कुछ दिन रहने के बाद एक बालिका वहां से भाग निकलीं और वापस भिलाई आ गई।

घर लौटकर उसने घटना की पूरी जानकारी अपने परिजनों और दूसरी के परिजनों को दी। इसके बाद दोनों बालिकाओं के परिजनों ने पुलिस पर दबाव बनाना शुरू किया।

जालंधर पहुंची पुलिस
इस बीच पुलिस को दूसरी के बारे में पुख्ता जानकारी मिल गई। पुलिस ने एक टीम जालंधर भेजा और वहां स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर प्रीतम सिंह के घर दबिश दी। बालिका को अपने कब्जे में लिया और शुक्रवार को टीम भिलाई पहुंची। बालिका को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया। -  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें