बुधवार, 20 अगस्त 2014

बाड़मेर।ससुराल से आभूषण चुराकर भागी प्रेमिका, प्रेमी ने खंडवा में बेचे



बाड़मेर। बाड़मेर में दर्ज 60 तोला सोने के आभूषण चोरी के मामले राजस्थान पुलिस मंगलवार को खंडवा पहुंची। स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपी की निशानदेही पर सराफा दुकान की पहचान कराने के बाद उसके मालिक और कर्मचारी से पूछताछ की गई। प्रतिष्ठान के मालिक को पूछताछ के लिए कोतवाली भी बुलाया गया। आभूषणों के बारे में जानकारी जुटाने के बाद पुलिस आरोपी को लेकर वापस रवाना हो गई। खंडवा आने के पहले राजस्थान पुलिस नासिक भी गई थी।
Rajasthan Police arrested love-birds with stolen jewellery in Khandwa, MP
प्रेमी को दिए थे चोरी के आभूषण
बाड़मेर सिटी कोतवाली थाना प्रभारी कैलाशचंद्र मीणा ने बताया कि मई 2013 में झुंझनु राजस्थान निवासी कैलाश पुत्र रामअवतार सैनी अपनी विवाहित प्रेमिका को लेकर भाग गया था। प्रेमिका अपनी ससुराल से करीब 60 तोला सोने के आभूषण और बिस्किट चुराकर ले गई थी।

प्रेमी-प्रेमिका दोनों हैं विवाहित
कैलाश और उसकी प्रेमिका दोनों विवाहित हैं। कैलाश सैनी की दो बेटियां हैं जबकि उसकी प्रेमिका भी एक बेटे की मां है। दोनों में प्रेम प्रसंग चल रहा था लेकिन दोनों के अलग-अलग वर्ग के होने से विवाह नहीं हो सका था। इसके कारण दोनों ने एक साथ भागने का प्लान बनाया था।

बिस्किट और ब्रेसलेट खंडवा में बेचे
आरोपी कैलाश प्रेमिका के साथ खंडवा में भी कुछ दिनों तक रूका था। जब दोनों के पास रूपए खत्म हो गए तो उन्होंने सराफा बाजार स्थित एक दुकान महालक्ष्मी ज्वेलर्स पर बे्रसलेट और बिस्किट बाजार से आधी कीमत पर बेच दिए थे। दोनों ने व्यापारी को अपनी परेशानी का हवाला दिया था। -प्रेमिका है जमानत पर चोरी के बाद कैलाश अपनी प्रेमिका को लेकर मप्र, महाराष्ट्र में रूका था। सालभर बाद जून 2014 में कैलाश की प्रेमिका को नासिक से गिरफ्तार किया था कैलाश मौके से फरार हो गया था। तब से ही पुलिस को उसकी तलाश थी। 4 दिन पहले ही उसे गिरफ्तार किया गया था।

एक साल नासिक में रहे
खंडवा में दोनों महीने भर से भी कम समय रहे। इसके बाद दोनों ने नासिक में किराए पर एक घर लिया और वहां करीब साल भर तक रहे। कैलाश सैनी ने नासिक में ही एक किराना दुकान में काम ढूंढ लिया था

प्रेमिका ने ससुराल से आभूषण चुराकर युवक को दिए थे। पुलिस दल आरोपी के बताए स्थानों से चोरी के आभूषण बरामद करने गया है।


- कैलाशचंद्र मीणा, निरीक्षक, सिटी कोतवाली बाड़मेर, राजस्थान -

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें