बुधवार, 20 अगस्त 2014

बाड़मेर बीएसएफ ने आधे घंटे में लगाए छह हजार पौधे


बीएसएफ ने आधे घंटे में लगाए छह हजार पौधे


लिम्का बुक में रिकाॅर्ड दर्ज करने का सार्थक प्रयास, सेक्टर समेत सभी बटालियन मुख्यालय चौकियों में सघन पौधरोपण

बाड़मेर



सरहदकी सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे बीएसएफ जवानों ने मंगलवार को वृहत स्तर पर पौधरोपण किया। लिम्का बुक में रिकार्ड दर्ज करवाने के लिए बीएसएफ सेक्टर मुख्यालय, 107, 37, 99 एवं 171 वीं बटालियन मुख्यालयों पर जवानों ने करीब 6065 पौधे लगाए। सुबह 10.30 बजे एक साथ सभी मुख्यालयों पर पौधे लगाने का कार्य शुरू हुआ, महज कुछ ही घंटों में बीएसएफ परिसर में पौधों की हरितिमा छा गई।
सेक्टर मुख्यालय पर जिला प्रमुख मदन कौर, कमाण्डेंट एस.एस. सहरावत, कमांडेंट आर.के. मीणा, एम.के. यादव, ए.के. तिवारी, रविन्द्र ठाकुर, डीएफओ लक्ष्मण लाल, सेवानिवृत्त कमांडेंट कल्याणसिंह राठौड़ की मौजूदगी में पौधरोपण की शुरूआत की गई। बाद में बीएसएफ जवानों ने अलग अलग किस्म के पौधे लगाए। इसी तरह बीएसएफ की 99वीं बटालियन मुख्यालय जालीपा में कमांडेंट एस.एस. सहरावत, जे.डी मीणा के नेतृत्व में जवानों ने पौधरोपण किया।

मेरीधरती मेरा कर्त्तव्य है: रोहिताश

बीएसएफकी 107वीं वाहिनी जालीपा मगरा में मंगलवार सुबह 10 बजे पौधरोपण कार्यक्रम शुरू हुआ। महज आधे घंटे में जवानों ने 1400 पौधे लगाए। इस मौके पर कमांडेंट रोहिताश कुमार ने जवानों को एक एक पौधा लगाने की शपथ दिलाई। हरियाली की मुहिम को आगे बढ़ाना है। पौधा लगाने के साथ पनपाने की जिम्मेदारी को बखूबी निभाना होगा। कार्यवाहक द्वितीय कमान अधिकारी रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीएसएफ के बटालियन मुख्यालय चौकियों में एक साथ पौधरोपण की अनूठी पहल रंग लाएगी। इस अभियान में सबकी भागीदारी जरूरी है। इस अवसर पर जी.एस. राठौड़, गुलशन कुमार समेत कई अधिकारी जवान मौजूद थे।
बाड़मेर. बीएसएफ की 107वीं वाहिनी में पौधरोपण करते जवान।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें