बुधवार, 20 अगस्त 2014

वकीलों ने शुरू की राजस्थान बंद की तैयारियां



जयपुर। न्यायिक भष्ट्राचार व अवमानना कानून दुरूपयोग के विरोध में 42 वें दिन मंगलवार को भी वकीलों की हड़ताल जारी रही। अब वकालों ने 22 अगस्त को राजस्थान बंद को लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी।

rajasthan bandh on august 22 by advocates


राजस्थान बंद को सफल बनाने के लिए वकीलों की गठित कमेटियां शहर के व्यापारी और सामाजिक संगठनों से समर्थन को सम्पर्क कर रही है। मंगलवार को अधिवक्ताओं ने एक रैली भी निकाली। वकीलों का दावा है कि 250 व्यापारी और सामाजिक संगठन ने राजस्थान बंद में समर्थन का आश्वासन दिया है।

दी बार एसोसिएशन जयुपर के महासचिव संजय व्यास ने बताया कि राजथान बंद का सफल बनाने को मोहल्ला स्तर पर भी कमेटियां बनाई हैं। जनता का समर्थन जुटाने को गठित कमेटियां अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों से सम्पर्क कर रही हैं। 22 अगस्त को दोपहर दो बजे तक राजस्थान बंद का लोगों से आवाह्न किया है।

इसके साथ ही जनप्रतिनिधियों, शिक्षण संस्थाओं और ट्रांसपोर्टरों से भी सम्पर्क किया जा रहा है। बंद को सफल बनाने के लिए मोहल्ला स्तर पर भी कमेटियां बनाई हैं। इसके साथ ही वकीलों ने 26 अगस्त को जयपुर और जोधपुर हाईकोर्ट में महा पड़ाव को लेकर भी तैयारियों शुरू हो गई हैं। अधिवक्ता वरिष्ठ साथियों से से भी समर्थन की मांग कर रहे हैं।


डीसीपी को सुरक्षा देने के दिए निर्देश

सेशन कोर्ट ने मंगलवार को फ्लैट पर कब्जे के मामले की सुनवाई में वकील भारत भूष्ाण पारीख के अलग-अगल सात प्रार्थना पत्रों को खारिज कर दिया। इसके साथ ही अदालत ने भारत भूषण पर 3 हजार रूपए का हर्जाना भी लगाया है। वहीं, अदालत ने डीसीपी पूर्व और गांधीनगर थानाधिकारी को निर्देश दिए हैं कि सेल अमीन को फ्लैट पर कब्जा कराने के लिए सुरक्षा मुहैया कराएं। -

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें