गुरुवार, 7 अगस्त 2014

लंदन बिछुड़ी मां ढूंढ़ने निकले पति-पत्नी पर गाज, असल में सगे भाई-बहन -


लंदन। कुछ लोगों को किस्मत भी अजब-गजब खेल दिखाती है। सालों पहले अपनी बिछुड़ी मां को ढूंढ़ने निकली एक महिला के पैरों तले जमीन उस समय खिसक गई जब उसे पता चला कि उसने अपने ही भाई से शादी कर ली है।
Woman baffled by this truth that she has unwittingly married her own brother
एड्रिआना (39)और लिएंड्रो (37) सात सालों से साथ रह रहे हैं और उन्हें एक छह साल की लड़की भी है।

ब्राजील के रहने वाले इन दोनों मियां-बीवी की कहानी भी एक सी थी लेकिन इन्होंने हमेशा इसे केवल एक इत्तेफाक ही समझा। दोनों की ही मां उन्हें बचपन में छोड़ कर कहीं चली गई थी। दोनों की ही बचपन में बिछुड़ी इस मां का नाम मारिया था।

उनको सपने में भी इस बात का ख्याल नहीं आया कि मारिया नामक जिस महिला की वे सरगर्मी से तलाश कर रहे हैं वह कोई अलग-अलग महिलाएं न होकर एक ही व्यक्ति है।

दोनों के लिए तो यह खुलासा जैसे एक वज्रपात के समान ही था कि उन दोनों की मां एक ही महिला मारिया थी और असल में वह सगे भाई-बहन हैं।

अजब गजब कहानी
दोनों मियां-बीवी की कहानी भी बड़ी विचित्र है और किसी बॉलीवुड मूवी जैसी लगती है, जिसमें सालों बाद बिछुड़े बहन भाई फिर से मिलते हैं।

कॉस्मेटिक सामान बेचने वाली एड्रिआना केवल एक साल की थी जब उसे उसकी मां छोड़ कर चली गई थी। उसके पिता ने ही उसे पाल पोस कर बड़ा किया।

उधर लिएंड्रो ब्राजील के सेंट पॉओलो नामक एक शहर में ट्रक चलाया करता है। उसे आठ साल की उम्र में ही यह सच पता चला कि जिस महिला को वह अपनी मां समझता है उसने उसे कभी जन्म ही नहीं दिया और वह असल में उसकी सौतेली मां है।

कहानी में एक और मोड़ तब आया जब एड्रिआना ने अपना शहर छोड़ किसी दूसरी जगह जाकर ब्याह रचा लिया जिससे उसको तीन बच्चे पैदा हुए। इस दौरान वह घरों में जाकर बाई का काम किया करती थी।

किस्मत का खेल, सगे भाई को चुना पति
लेकिन दस साल पहले कुदरत ने एक और करिश्मा दिखाया और एड्रिआना की शादी टूट गई। इसके बाद उसकी किस्मत उसे दुबारा अपने शहर सेंट पाओलो वापस ले आई।

किस्मत का यह अजब खेल इतने पर भी नहीं रूका और उसको लिएंड्रो से मिलवा कर ही माना जिससे उसे प्यार हो गया।

दोनों जल्द ही एक दूसरे के प्यार में डूब गए और फिर ब्याह भी रचा लिया।

मां की तलाश जारी रही
दिलों में गहरा प्यार पनपने के अलावा दोनों के बीच एक और बात जो कॉमन थी वह थी उनकी बिछुड़ी हुई मां । दोनों के दिनों में उससे मिलने की आग हमेशा धधकती रही। दोनों हमेशा उसकी तलाश में लगे रहे हालांकि यह बात और है कि उन्हें हमेशा यह एक इत्तेफाक ही लगता रहा कि सालों पहले बिछुड़ी उन दोनों की ही मां का नाम एक ही था।

तलाश खत्म, मां का खुलासा
यह तलाश रेडियो ग्लोबो के एक कार्यक्रम टाइम इज नॉउ पर जाकर खत्म हुई जिसके सेट पर एड्रिआना अपनी सालों से खोई मां से फिर से मिली।

मां ने जब यह राज साझा किया कि एड्रिआना के अलावा उसके लिएंड्रो नामक एक बेटा भी था जिससे वह सालों से नहीं मिली। यह बेटा भी उसको नहीं जानता था।

थोड़ समय बाद ही जब यह साफ हो गया कि मां का बिछुड़ा बेटा और उसका पति एक ही युवक लिएंड्रो है तो एड्रिआना की हालत देखने लायक थी।

उसका अपना सगा भाई ही उसका पति निकला।

एड्रिआना ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह अपने घर वापस जाने के नाम से भी खौफजदा है। उसे डर सता रहा था कि लिएंड्रो उसे यह सब जानकर लिएंड्रो उसे छोड़ देगा।

.. लेकिन रहेंगे साथ साथ
ताजा खबर यह है कि एड्रिआना का यह डर बेमानी साबित हुआ और यह खुशी की बात है कि इतना सब कुछ उजागर होने के बावजूद लिएंड्रो ने एड्रिआना के साथ रहना स्वीकार किया है।


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें