मंगलवार, 5 अगस्त 2014

जोधपुर विधि विश्वविद्यालय देश में पांचवें स्थान पर

जोधपुर विधि विश्वविद्यालय देश में पांचवें स्थान पर


नई दिल्ली। केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को राज्यसभा में बताया कि राजस्थान के जोधपुर स्थित राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय को लीगल इंडिया डाट कॉम, बार एंड बेच पोर्टल और क्लेट पॉस्बिल द्वारा किए गए सर्वेक्षण में अखिल भारतीय स्तर पर पांचवां स्थान दिया गया है। वहीं 2013 के एक सर्वेक्षण में आईआईटी जोधपुर को 44वीं रैंक मिली है।
law university in jodhpur ranked fifth in the nation

ईरानी ने आईआईटी जोधपुर और राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय (एनएलयू) के संबंध में राज्यसभा सांसद नारायण लाल पंचारिया के पूछे गए सवाल के जवाब में बताया कि मंत्रालय शिक्षा के स्तर को उठाने के लिए वित्तीय सहायता के साथ ही प्रशासनिक सहायता मुहैया कराते हुए आईआईटी जोधपुर सहित नए आईआईटी की प्रगति की लगातार समीक्षा कर रहा है।

12,250 किमी सड़को का निर्माण
राजस्थान में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से संबंधित सवाल का जवाब देते हुए ग्रामीण विकास राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि वर्ष 2009-10 से वर्ष 2013-2014 के बीच राज्य में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करीब 12 हजार 250 किमी सड़कें बनाई गई हैं।

सूखे पर केन्द्र सजग
कुशवाहा ने पंचारिया के एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि केन्द्र सरकार सूखे की स्थिति को लेकर सजग है। सभी राज्यों को निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम के अन्तर्गत राज्यों को प्रचालन एवं रख-रखाव के लिए दी गई निधि के 15 प्रतिशत का उपयोग सूखे को कम करने के लिए विभिन्न उपायों पर करें। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें